Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर : ऋषिकेश में भगवान शिव के मंदिर में हुई तोड़ फोड़, अब पुलिस ने कर डाली कार्रवाई, यहां से पकड़ा गया अभियुक्त

पुलिस

दिनांक 26 जुलाई 2022 को कोतवाली ऋषिकेश में वादी बुद्धि प्रकाश बट निवासी गुमानीवाला ऋषिकेश (मंदिर के पुजारी) के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई कि आज सुबह वीरभद्र रोड गली नंबर 3 में आस्था पथ किनारे गौरी शंकर मंदिर है जहां कि पंडित जी ने आकर देखा तो किसी असामाजिक तत्वों द्वारा भगवान के मंदिर की मूर्तियों को ध्वस्त कर दिया गया है जिसमें की शिव परिवार की सभी मूर्तियों एवम एक शिवलिंग को बीच में से तोड कर उस पर पत्थर रख दिया गया जिससे कि सभी की आस्था को ठेस पहुंची है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या- 321/2022 धारा- 295 आईपीसी बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।

घटना की गंभीरता की दृष्टिगत जानकारी उच्च अधिकारी गणों को देकर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम के द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए घटनास्थल के आस पास आने जाने वाले मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करते हुए, सर्विलांस की सहायता लेकर, उच्च कोटि की पतारसी सुरागरसी करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया| किए गए कार्यों से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर दिनांक 4 जुलाई 2022 को मुखबिर की सूचना पर भरत विहार तिराहा हरिद्वार रोड के पास से एक अभियुक्त को मंदिर में तोड़फोड़ करने हेतु प्रयोग किए गए औजार के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ विवरण-

पूछताछ करने पर अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि मैं पीलीभीत का रहने वाला हूं यहां पर काले की ढाल ऋषिकेश में रहकर शादियों में वेटर का काम करता हूं कई ठेकेदारों के द्वारा मेरे काम के पैसे ना देकर मेरे साथ धोखा किया गया जिससे कि मैं डिप्रेशन में चला गया तथा आक्रोश में आकर मंदिर की मूर्तियों को इसलिए तोड़ दिया कि एक विशेष वर्ग समुदाय इसे अपने धर्म के प्रति अपमान समझेगा तथा आपस में लड़ाई झगड़ा करेंगे।

नाम पता अभियुक्त

1- श्यामल यादव पुत्र इंद्रदेव यादव निवासी ग्राम नूरिया हुसैनपुर थाना न्यूरिया कॉलोनी जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश
हाल निवासी- काले की ढाल ऋषिकेश देहरादून।

यह भी पढ़े- इंग्लैंड में बदले गए भारतीय टीम के कोच, अगले T-20 मुकाबले में द्रविड़ नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा भारत का कोच

बरामदगी-

1- एक हथौड़ी लोहे की मय बेंटा

पुलिस टीम-

1- उप निरीक्षक शिवराम, चौकी प्रभारी ऐम्स
2- कांस्टेबल संदीप छाबड़ी
3- कांस्टेबल सचिन सैनी
4- कांस्टेबल संदीप राठी

Related posts

मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र चुनाव के कार्यालय का उद्घाटन किया

doonprimenews

उत्तराखंड में नहीं थम रहा हादसों का दौर, 14 महीने के अंदर 1138 लोग गवां चुके अपनी जान, वहीं 1922 लोग हुए घायल

doonprimenews

हरिद्वार के थाना भगवानपुर में पेट्रोल पंप में हुई डकैती में शामिल इनामी अपराधी दिल्ली से हुआ गिरफ्तार।

doonprimenews

Leave a Comment