Doon Prime News
international

जेपी मार्गन चेज के CEO ने प्रधानमंत्री मोदी की करी प्रशंसा, बोले -अमेरिका को भी मोदी जैसे सख्त नेता की जरूरत , जानिए और क्या- क्या कहा

जेपी मार्गन चेज के चेयरमैन और सीईओ जेमी डिमोन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने भारत में अविश्वसनीय काम किया है।दरअसल,इकोनमिक क्लब आफ न्यूयार्क द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिमोन ने गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढांचे के विकास और नौकरशाही में सुधार को लेकर पीएम मोदी के प्रयासों की प्रशंसा की।

बता दें की जेमी डिमोन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है और भारत में “अविश्वसनीय काम” कर रहे हैं। इतना ही नहीं डिमोन ने मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए आर्थिक सुधारों की सराहना की और कहा कि उनमें से कुछ को अमेरिका में भी पेश किया जा सकता है। अमेरिका को भी मोदी जैसे सख्त नेता की जरूरत है।

जेपी मार्गन के सीईओ ने और क्या – क्या कहा

डिमोन ने कहा कि मोदी सरकार ने लगभग 70 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले, जिससे आबादी के एक महत्वपूर्ण हिस्से तक वित्तीय पहुंच सुनिश्चित हुई है। यह देखना पूरी तरह अद्भुत है कि जहां प्रत्येक नागरिक को हाथ, आंख और अंगुली से पहचाना जाता है।

भारत की शिक्षा प्रणाली और बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है और ऐसा सिर्फ एक न्यायप्रिय और सख्त व्यक्ति के कारण संभव हो सका है।नौकरशाही के बनाए जाल को तोड़ने के लिए सख्त होना होगा और मोदी वहीं कर रहे हैं। डिमोन ने उन विदेशी सरकारों को भी आड़े हाथ लिया, जो भारत को जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों पर भाषण देते हैं।

वहीं डिमोन ने मोदी की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बावजूद अक्सर उनकी आलोचना करने के लिए भारत के उदारवादी प्रेस को भी आइना दिखाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की नीतियों ने लगभग 40 करोड़ भारतीयों को गरीबी से बाहर निकाला है और यह एक बड़ी उपलब्धि है, जिसे माना जाना चाहिए। डिमोन ने वित्तीय समावेशन में भारत द्वारा की गई प्रगति को भी सराहा।

Related posts

बड़ी खबर: कोरोना का प्रभावी इलाज होगा संभव,इस रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा,जानिए कैसे

doonprimenews

तालिबान ने अफगानिस्तान के आधे हिस्से पर जमाया अपना कब्जा, अमेरिकी जनरल मार्क मिले ने दी जानकारी

doonprimenews

देश को आज मिलेंगे Indian Forest Service: ( IFS ) के 99 अधिकारी, देहरादून में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु देगी अवॉर्ड ।

doonprimenews

Leave a Comment