Doon Prime News
sports

इंग्लैंड में बदले गए भारतीय टीम के Coach, अगले T-20 मुकाबले में द्रविड़ नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा भारत का कोच

Coach

England दौरे पर इस समय India की 2 टीमें पहुंची हुई हैं। बता दे की एक Team इस समय अंग्रेजी Team के खिलाफ आखिरी निर्णायक Test Match खेल रही है। तो वहीं दूसरी Team T-20 सीरीज की तैयारी में जोरो-शोरो से जुटी हुई है। वही एक तरफ आज, यानी 5 July को Test Match का आखिरी दिन है और 7 July को पहला T-20 अंतर्राष्ट्रीय Match दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा।

वही, इससे एक बात स्पष्ट हुई है कि इन दोनों सीरीजों के बीच कम समय बचा है। लेकिन, इसी बीच England के खिलाफ पहले T-20 Match में Team India के Head Coach को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां इस मुकाबले में Rahul Dravid Indian Team के Coach नहीं होंगे। उनकी जगह VVS Laxman पर इसकी जिम्मेदारी होगी। लेकिन क्या है इसके पीछे की वजह आइये जानते हैं..

VVS Laxman होंगे पहले T-20 Match में Team India Coach

इसी बीच सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी की माने तो पूर्व Indian बल्लेबाज VVS Laxman के साउथेम्प्टन में England के खिलाफ शुरुआती T-20 Match में Team India के Coach होने की संभावना है। VVS Laxman वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख हैं। आयरलैंड के खिलाफ Rahul Dravid की गौरमौजूदगी में उन्होंने VVS Laxman दो T-20I मैचों की सीरीज में Coaching की भूमिका निभाई थी। ये मुकाबला 26 और 28 June खेला गया था और इन दोनों मैचों में Team India द्वारा जीत दर्ज की गई थी।

आयरलैंड दौरे पर भी Indian Team के साथ नहीं थे Dravid

बता दे की VVS Laxman एक Coach के तौर पर Indian Team के साथ थे। क्योंकि नियमित मुख्य Coach Rahul Dravid 1 July से England दौरे पर खेले जा रहे आखिरी Test Match के लिए London पहुंच चुके थे। India और England के बीच इस समय बर्मिंघम के एजबेस्टन में सीरीज का 5वां और आखिरी Test Match खेला जा रहा है। इस Test के खत्म होते ही दोनों टीमों का आमना-सामना 7 July से 3 मैचों की T-20 सीरीज में होगा. इस श्रृंखला के लिए Team का ऐलान भी हो चुका है।

यह भी पढ़े- बुमराह के बाद हर्षल पटेल ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, जमकर की मारे रन

पहले T-20 Match के बाद Team से जुड़ेंगे Dravid

आपकी सूचना के लिए बता दें कि Rahul Dravid दूसरे T-20 International Match से पहले Team India के साथ जुड़ेंगे और उसी Match से पहले सीनियर खिलाड़ी भी Team का हिस्सा होंगे। क्योंकि भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा पहले T-20 International Match के लिए अलग और दूसरे और तीसरे T-20 Match के लिए एक अलग Team का चुनाव किया है। हालांकि, दोनों टीमों की कमान Rohit Sharma के कंधों पर ही होगी। क्योंकि अब वो Corona महामारी से पूरी तरह उबर चुके हैं। लेकिन, पहले Match में VVS Laxman Coach की कमान संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

Related posts

ऋषभ पंत rishab pant ने अपनी बेफकूफी से आउट होकर, फिर एक बार आलोचकों के निशाने पर

doonprimenews

पुणे में नहीं होगा कल होने वाला दिल्ली बनाम पंजाब का मुकाबला, अब इस मैदान में भिड़ेंगी दोनों टीमें

doonprimenews

टेस्ट क्रिकेट के सुझाव पर अशविन (Ashwin) ने शास्त्री को बताया गलत

doonprimenews

Leave a Comment