Doon Prime News
sports

मिशन टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया है तैयार, सूर्या -कोहली -अर्शदीप इन 5प्लेयर्स की बदौलत वर्ल्डकप जीतेगी इंडिया

टीम इंडिया

खबर टीम इंडिया के मिशन टी-20 वर्ल्डकप से सम्बंधित है। जी हाँ बता दें की वर्ल्डकप कप के लिए टीम इंडिया तैयार हो रही है। हर किसी की निगाहें अब मिशन ऑस्ट्रेलिया पर हैं, जहां पर इस बार का वर्ल्डकप होना है।भारत ने अपने स्क्वॉड का ऐलान पहले ही कर दिया है, लेकिन अभी चोट की वजह से टीम में हलचल मची हुई है। इस बीच ये भी जानना जरूरी है कि इस टी-20 वर्ल्डकप में भारत की उम्मीदें किन खिलाड़ियों पर टिकी हैं।15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में हर प्लेयर टी-20 वर्ल्डकप में अहम भूमिका निभाएगा।लेकिन अगर पांच खिलाड़ियों को देखें जो टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं, तो उनके नाम कुछ इस तरह हैं।

सूर्यकुमार यादव
टी-20 फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव ही सबसे बड़े प्लेयर बनकर सामने आए हैं।जिनका बल्ला लगातार रन उगल रहा है, यही वजह है कि इस टी-20 वर्ल्डकप में सूर्यकुमार यादव सबसे बड़े गेमचेंजर बनकर सामने आ सकते हैं।पिछले एक साल में सूर्या ने टीम इंडिया के लिए नंबर-4 या नंबर-5 पर आकर जिस तरह से गेम बदला है, वह कमाल है।उनका स्ट्राइक रेट और शॉट रेंज कमाल की है, जो टी-20 फॉर्मेट के लिए बेस्ट है।

टी-20: 32, 976 रन, 39.04 औसत, 1 शतक, 8 अर्धशतक

रोहित शर्मा
वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार कोई आईसीसी इवेंट में हिस्सा ले रही है।आईपीएल में रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में 5 बार चैम्पियन बन चुके हैं।ऐसे में उनका लक टीम इंडिया के लिए काम आएगा या नहीं यह देखना होगा। रोहित शर्मा किस प्लानिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को लीड करेंगे इसपर नज़रें टिकी हैं।साथ ही उन्होंने टी-20 खेलने का अंदाज़ बदला है, वह पहली बॉल से ही आक्रामक रुख अपना रहे हैं ऐसे में वर्ल्डकप जैसे बड़े इवेंट और ऑस्ट्रेलिया जैसी जगह पर ये प्लानिंग कितनी सफल होती है देखना होगा।
टी-20: 140, 3694 रन, 32.12 औसत, 4 शतक, 28 अर्धशतक

विराट कोहली
आपको बता दें की किंग विराट कोहली किसी भी टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े गेम चेंजर ही रहेंगे।ब्रेक के बाद से जब से विराट कोहली वापस आए हैं, तब से वह कमाल की फॉर्म में है। उन्होंने अपने शतकों का सूखा भी खत्म कर दिया है, उसके अलावा भी उनके बल्ले से रन बरस रहे हैं। विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि उनका लक्ष्य टीम इंडिया के लिए कप जीतना है, अब जब वह कप्तान नहीं हैं तब उनके पास कुछ फ्रीडम भी होगी।ऑस्ट्रेलिया विराट कोहली को रास भी आता है, ऐसे में यहां पर विराट कोहली पर सबसे बड़ा दांव खेलना ही सटीक होगा।
टी-20: 108, 3663 रन, 50.17 औसत, 1 शतक, 33 अर्धशतक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक के लिए साल 2022 किसी चमत्कार से कम नहीं रहा है। वह साल की शुरुआत में कमेंट्री कर रहे थे, फिर आईपीएल में उन्होंने दमदार खेल दिखाया और अब टी-20 वर्ल्डकप खेलने के लिए तैयार हैं। एक फिनिशर का रोल अदा करने के लिए दिनेश कार्तिक काफी फिट हैं, वह फॉर्म में हैं और उनके पास अनुभव है।ऐसे में बड़े टूर्नामेंट में यह कारगर साबित होगा, उनकी प्लेइंग-11 में एंट्री से ऋषभ पंत की जगह पर सवाल खड़े हुए। लेकिन अब तय है कि दिनेश कार्तिक का कमाल टी-20 वर्ल्डकप में देखने को मिलेगा।
टी-20: 54, 609 रन, 27.68 औसत, 1 अर्धशतक

अर्शदीप सिंह
आपको बता दें की 23 साल के अर्शदीप सिंह ने हर किसी को अपने खेल से प्रभावित किया है। अब जब जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्डकप का हिस्सा नहीं हैं, तब अर्शदीप की ज़िम्मेदारी बढ़ जाती है। आईपीएल में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया, एशिया कप में भी वह सधी हुई बॉलिंग कर रहे थे।लेकिन अब उनके सामने टी-20 वर्ल्डकप जैसी बड़ी चुनौती है, जिसमें पार पाना ज़रूरी है।ऑस्ट्रेलिया में वह अपनी स्विंग और रफ्तार से विरोधियों को परेशान कर सकते हैं, उनका हालिया प्रदर्शन उन्हें सबसे बड़ा गेमचेंजर भी बनाता है।
टी-20: 12, 17 विकेट, औसत: 18.47

यह भी पढ़े – कानपुर Girls Hostel में छात्राओं के नहाते समय अश्लील वीडियो बनाने के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता, आरोपी के मोबाइल से 10 वीडियो बरामद।*

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।स्टैंड बाय: श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर 

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

doonprimenews

क्रिकेट के बाद अब स्ट्रॉबेरी उगा रहे हैं धोनी, स्ट्रॉबेरी बेचकर होने वाली कमाई आई सामने,जनिये कितना कमाते हैं धोनी।

doonprimenews

रविंद्र जडेजा का कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ खेली कमाल की पारी

doonprimenews

Leave a Comment