Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand PRD जवानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब साल में 300 दिन मिलेगा रोजगार साथ ही इन विभागों में भी मिलेगी तैनाती

Uttarakhand PRD

Uttarakhnad PRD के जवान अपनी मांगों को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार प्रदर्शन कर रहे थे। चुनाव से पहले भी पीआरडी जवानों के द्वारा देहरादून में जमकर प्रदर्शन किया गया था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड दौरे पर आए थे तब भी पीआरडी जवानों के द्वारा देहरादून प्रदर्शन किया जा रहा था और अब Uttarakhand PRD जवानों की कुछ मांगों को सरकार के द्वारा मान लिया गया है।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री रेखा के द्वारा एक एक्ट में संशोधन करने के निर्देश दिए गए। जिसके बाद अब उत्तराखंड राज्य के पीआरडी जवानों को साल मैं 300 दिन रोजगार दिया जाएगा इतना ही नहीं अब Uttarakhand PRD जवानों को होमगार्ड के अलावा अन्य विभागों में भी तैनाती मिल सकेगी।

आपको बता दें कि अभी तक Uttarakhand PRD के जवानों को केवल होमगार्ड ड्यूटी पर भेजा जाता था, लेकिन अब उपनल के तर्ज पर ही प्रांतीय रक्षक दल के जवानों को भी अलग-अलग विभागों में भेजा जाएगा। पीआरडी जवानों को आपदा प्रबंधन क्लर्क हायर वचन समेत कई अन्य विभागों में तैनाती दी जाएगी। रेखा आर्या के द्वारा बताया गया कि विभागों में पिछले लंबे समय से खाली चल रहे पदों पर पीआरडी के माध्यम से जो भी दक्ष कर्मचारी मिल सकेंगे।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के इन जिलों में होगी भारी बारिश, 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आपको बता दें कि पूरे उत्तराखंड में इस वक्त 9000 Uttarakhand PRD जवान है। पीआरडी जवानों की सबसे बड़ी समस्या यही थी कि उन्हें पूरी ड्यूटी नहीं मिलती है, जिससे उनके लिए उनके बच्चों का भरण पोषण करना मुश्किल साबित हो रहा है।

Related posts

इस बार 45 से ज्यादा सीटों पर होगी आप की जीत,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

देहरादून : रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के घर हुई थी बड़ी चोरी, अब गिरफ्त में आए चोर, ऐसे हुआ खुलासा

doonprimenews

Gunjan Dangwal Death : उत्तराखंड को बहुत बड़ा नुकसान, जाने माने गायक गुंजन डंगवाल की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment