Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- अभी भी सर्दी का सितम है जारी, सुबह-शाम ठंड से कांप रहे लोग, अगले 2 दिन मौसम साफ रहने की जताई जा रही है आशंका

Uttarakhand News- उत्तराखंड के आज का मौसम का यह है अपडेट. बता दें कि सर्दी का सितम जारी है लेकिन धूप की वजह से दोपहर में सर्दी से कुछ राहत मिल जा रही है। लेकिन सुबह और शाम की ठिठुरने वाली सर्दी लगातार परेशान कर रही है। वही, मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक कहा जा रहा है कि फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है। 29 January से हल्के बादल छा सकते हैं।

वही, आईएमडी (IMD) की रिपोर्ट के मुताबिक बृहस्पतिवार को देहरादून (Dehradun) का न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 4 डिग्री Celcius और अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 21.6 डिग्री Celcius दर्ज किया गया। मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक अगले 2 दिन तक मौसम साफ रहेगा और धूप खिलेगी। लेकिन 29 January को हल्के बादल छा सकते हैं। इसके बाद 30 और 31 January को भी स्थिति ऐसी ही रहेगी।

साथ ही वही आपको यह भी बता दे की आईएमडी (IMD) की पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट के मुताबिक टिहरी (Tehri) का न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री और अधिकतम तापमान 13.4 डिग्री Celcius, पंतनगर (Pantnagar) में न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री और अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री Celcius दर्ज किया गया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि January में बर्फ से लकदक रहने वाली पहाड़ों का रानी मसूरी (Rani Mussoorie) में इस साल अब तक एक भी बार बर्फबारी नहीं हुई है। यही समस्या है कि सर्दियों में मसूरी (Mussoorie) आने पाले पर्यटकों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। आमतौर पर मसूरी में जनवरी में काफी बर्फबारी होती थी। वैसे तो धनोल्टी-सुरकंडा (Dhanaulti-Surkanda) में तो 6 इंच से ऊपर बर्फ जम जाती थी, लेकिन इस साल चोटियों में भी सूखा है। बारिश न होने के कारण मसूरी (Mussoorie) में 2 दिन पहले जंगल में आग तक लग गई थी। वही, Nagtibba, Laltibba आदि चोटियां भी सूखी पड़ी हैं। मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक फिलहाल जनवरी महीने में बारिश-बर्फबारी की संभावना भी नहीं है। उधर, चकराता में भी इस सीजन में अब तक बिल्कुल भी बर्फबारी नहीं हुई है।

Related posts

सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय समेत 13 अन्य अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा हुआ दर्ज, जानें क्या है कारण?

doonprimenews

UKSSSC भर्ती घोटाले में बड़ा एक्शन, अब यहां से रिटायर्ड अधिकारी हुआ गिरफ्तार

doonprimenews

Uttarakhand News- प्रदेश के अटल उत्कृष्ट विद्यालय के लिए शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) में काउंसलिंग हो गई शुरू, जानिए कितने शिक्षकों के पद हैं खाली

doonprimenews

Leave a Comment