Doon Prime News
sports

Uttarakhand rain alert : उत्तराखंड के इन जिलों में होगी भारी बारिश, 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Uttarakhand rain alert

Uttarakhand rain alert : देशभर में बार बेतहाशा गर्मी पड़ रही है और इस गर्मी के कारण देश भर में लोग परेशान हैं। लोगों का जीना मुश्किल हुआ है और दिन में इंसान बाहर निकलना तो छोड़िए घर में भी गर्मी के कारण बेचैन है। लेकिन उत्तराखंड में अब गर्मी से परेशान लोगों के लिए थोड़ी राहत की खबर आई है।मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड में बारिश को लेकर येलो अलर्ट ( Yellow alert in Uttarakhand ) जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के 5 जिलों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा जारी Uttarakhnad rain alert के अनुसार यह जिले पहाड़ी जिले होंगे। जिन जिलों के लिए मौसम विभाग के द्वारा rain alert जारी किया गया है, वह जिले हैं रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर ,चमोली और उत्तरकाशी।

ये भी पढ़ें : देहरादून ब्रेकिंग : फिर बड़ रहा कोरोना, अब सचिवालय में भी हुई corona की एंट्री

इसके साथ ही मौसम विभाग के द्वारा बताया गया है कि अन्य सभी जनपदों में मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि आसमान में बादल छाए रहेंगे ,लेकिन फिर भी प्रदेश में maximum temperature 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में भी गर्मी से बुरा हाल है, खास तौर पर राज्य के मैदानी जिलों में जमकर गर्मी बढ़ रही है और आसमान से आग बरस रही है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए rain alert के बाद उत्तराखंड के इन पहाड़ी जिलों में रहने वाले लोगों को जरूर राहत मिलेगी।

Related posts

एशिया कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को लेकर अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, रोहित -द्रविड़ को बताया ज़िम्मेदार

doonprimenews

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो देशों के लिए शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने गैरी बैलेंस, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया शतक

doonprimenews

इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने करली लड़की से ही शादी और अब कर डाला संस्यास का ऐलान, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment