Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Snowfall update : भीषण गर्मी के बीच खुशखबरी, उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Uttarakhand Snowfall update

Uttarakhand Snowfall update : देशभर में इस बार भीषण गर्मी पड़ती दिखाई दे रही है, न सिर्फ पर मैदानी इलाकों में, बल्कि पहाड़ी इलाकों में भी मौसम ने कहर बरपाया हुआ है लेकिन अब एक-दो दिनों से उत्तराखंड में बारिश हो रही है, उसके साथ ही थोड़ा तापमान भी नीचे आ रहा है और अब उत्तराखंड में मौसम विभाग (IMD ) के द्वारा भी राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए orange alert भी जारी किया गया है।

IMD के द्वारा जारी किए गए orange alert के अनुसार Uttarakhand के कुमाऊं क्षेत्र के पर्वतीय जिलों में तेज बारिश (heavy rain) के साथ साथ आंधी चलने की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही राज्य के अन्य इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में मौसम सुनहरा चल रहा है। राज्य के अलग अलग इलाकों में जहां बारिश हो रही है, तो वही चार धाम में बराबरी (Uttarakhand Snowfall ) भी देखने को मिली है। जहां केदारनाथ, बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब की चोटियों में snowfall होती देखी गई,तो वही यमुनोत्री धाम में भी बारिश और बर्फबारी हुई है, जिससे मौसम की मार झेल रहे लोगों को राहत जरूर मिली है।

ये भी पढ़ें : ब्रेकिंग न्यूज : यहां ऑनलाइन चलाया जा रहा था सेक्स रैकेट, पर्यटकों से व्हाट्सएप के जरिए लेते थे बुकिंग, ऐसे हुआ खुलासा

आपको बता दें कि सोमवार को Uttarakhand के लगभग सभी जिलों में मौसम बारिश का ही बना रहा। जहां कुछ इलाकों में हमें बारिश देखने को ही मिली,तो कहीं आंधी और कहीं बादल छाए रहे, जिससे पूरे राज्य भर में गर्मी की मार झेल रहे लोग कुछ हद तक खुश नजर आए।

Related posts

उत्तराखंड- राजकीय किशोर गृह से तीन बाल अपराधी हुए फरार

doonprimenews

उत्तराखंड में आज से महंगी हुई बिजली, जानिए किसके लिए कितने हुई बढ़ोतरी

doonprimenews

Champawat by election : चंपावत में इस दिन होंगे उपचुनाव, धामी की होगी परीक्षा

doonprimenews

Leave a Comment