Doon Prime News
uttarakhand

जोशीमठ पहुंचे मुख्यमंत्री धामी,भू -धंसाव से सम्बंधित हालातों का लिया जायजा, कहा -प्रभावितों के साथ खड़ी है सरकार,चरणबद्ध तरीके से सबको किया जाएगा शिफ्ट

खबर उत्तराखंड से जहाँ मुख्यमंत्री आज शनिवार को जोशीमठ ग्राउंड जीरो हालात का जायजा लेने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने इससे पहले जोशीमठ के संबंध में अधिकारियों से रिपोर्ट ली। शुक्रवार को उन्होंने जोशीमठ में हो रहे भू धंसाव मामले में उच्चस्तरीय बैठक बुलाई।


जी हाँ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ भू-धंसाव के कारण अति संवेदनशील (डेंजर जोन) वाले क्षेत्रों में बने भवनों को तत्काल खाली कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रभावितों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ खड़ी है और चरणबद्ध ढंग से संवेदनशील जगहों से सबको शिफ्ट किया जाएगा।


जानकारी के लिए बता दें की मुख्यमंत्री धामी राज्य सचिवालय में जोशीमठ में हो रहे भूस्खलन से पैदा हुए हालात की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में धामी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोशीमठ गए विशेषज्ञ दल के सदस्यों से भी जुड़े। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सुरक्षित स्थान पर एक बड़ा अस्थायी पुनर्वास केंद्र बनाने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि तात्कालिक एक्शन प्लान के साथ ही दीर्घकालीन कार्यों में भी लंबी प्रक्रिया को समाप्त करते हुए डेंजर जोन के ट्रीटमेंट, सीवर तथा ड्रेनेज जैसे कार्य जल्द से जल्द पूरे किए जाएं। कहा, इसमें सरलीकरण तथा त्वरित कार्रवाई ही हमारा सबसे बड़ा मूलमंत्र होना चाहिए।

यह भी पढ़े –*आज होगा भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20सीरीज का निर्णायक मुकाबला, देखिये दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग -11*

बता दें की मुख्यमंत्री धामी ने कहा की जोशीमठ मामले पर जल्द से जल्द हमारी कार्ययोजना बिल्कुल तय होनी चाहिए। हमारे लिए नागरिकों का जीवन सबसे अमूल्य है। मुख्यमंत्री ने सचिव आपदा प्रबंधन, आयुक्त गढ़वाल मंडल और जिलाधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त कर निर्देश दिए कि चिकित्सा उपचार की सभी सुविधाओं की उपलब्धता रहे। जरूरी होने पर एयर लिफ्ट कर सकें, इसकी भी तैयारी हो।

Related posts

उत्तराखंड हाईकोर्ट का बड़ा कदम, कूड़े की शिकायत से निपटारे के लिए ई -मेल आईडी करी जारी

doonprimenews

सरकार प्रोत्साहन के लिए चला रही कई योजनाएं लेकिन फिर भी बेटियां नहीं दिखा रही रुझान, आज फिर होगा 77सीटों के लिए ट्रायल

doonprimenews

Uttarakhand :शिक्षित व प्रशिक्षितों के लिए रोजगार उपलब्ध कराएगी सरकार, मुख्यमंत्री धामी बोले -नई रोजगार नीति लाने पर हो रहा है विचार,दो लाख से ज्यादा को मिलेगा स्वरोजगार

doonprimenews

Leave a Comment