Doon Prime News
uttarakhand

तीन दिन की कड़ी मशक्कत के बाद आज खुला बद्रीनाथ हाईवे, मलबा गिरने के कारण हो रही थी दिक्कतें।

बदरीनाथ हाईवे,

उत्तराखंड के चमोली जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि यहां पिछले तीन दिनों से हनुमान चट्टी के पास बंद बदरीनाथ हाईवे पर शनिवार से वाहनों की आवाजाही शुरु हो गई है। बताया गया है कि तीन दिनों से बदरीनाथ महायोजना की सामग्री ले जा रहे ट्रक भी बदरीनाथ धाम पहुंच गए हैं। हनुमान चट्टी से आगे बदरीनाथ हाईवे पर इन दिनों All Weather Road परियोजना कार्य चल रहा है।

बताया जा रहा है कि हनुमान चट्टी से करीब दो किलोमीटर आगे चट्टानी भाग की कटिंग की जा रही है, जिससे यहां मार्ग संकरा हो गया है। इसी के साथ पांच अप्रैल को कटिंग के दौरान चट्टान का एक हिस्सा टूटकर हाईवे पर आ गया था। जिससे यहां वाहनों की आवाजाही थम गई थी।

वहीं, बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा की तैयारियां भी धीमी पड़ गई थी। बीआरओ की मशीनों की तीन दिनों की मशक्कत के बाद शनिवार को हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। इसी के साथ यहां अभी भी हाईवे किनारे बोल्डर अटके हुए हैं। वहीं,जिन्हें हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है।

यह भी पढ़ें- *Big Breaking- मां-बेटे के बीच में हुआ झगड़ा तो मां ने अपने ही बेटे और बहू के घर का समान जलाकर किया राख*

आपको बता दें कि बीआरओ की कमान अधिकारी मेजर आईना द्वारा बताया गया है कि चारधाम यात्रा से पूर्व All Weather Road परियोजना का अधिकांश कार्य पूरा हो जाएगा। इन दिनों चट्टानी भाग पर काम किया जा रहा है, जिससे हाईवे बाधित हो रहा है। वहीं, हनुमान चट्टी से आगे अधिकांश जगहों पर हाईवे का चौड़ीकरण कार्य हो गया है। यहां हाईवे को पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

Related posts

यहां बाहर वाली के चक्कर में दो बच्चों के बाप ने बाथरूम में बंद हो कर दे दी जान, परिवार में मचा कोहराम।

doonprimenews

Dehradun : पिस्टल से फायर कर महिला संग हुई चोरी, आभूषण लूट कर फरार हुआ बदमाश, अब चढ़ गया पुलिस के हटा,जानिए पूरा मामला

doonprimenews

Uttarakhand News- 24 फ़रवरी को जिले की सभी विधानसभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअली संवाद कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन

doonprimenews

Leave a Comment