Doon Prime News
chamoli

शनिवार को वाहनों की आवाजाही के लिए खुला तीन दिनों से बंद बदरीनाथ हाईवे,5अप्रैल को कटिंग के दौरान आया था चट्टान का हिस्सा

बड़ी खबर,पिछले तीन दिनों से हनुमान चट्टी के पास बंद बदरीनाथ हाईवे पर शनिवार से वाहनों की आवाजाही शुरु हो गई है। तीन दिनों से बदरीनाथ महायोजना की सामग्री ले जा रहे ट्रक भी बदरीनाथ धाम पहुंच गए हैं। हनुमान चट्टी से आगे बदरीनाथ हाईवे पर इन दिनों ऑलवेदर रोड परियोजना कार्य चल रहा है।

बता दें की हनुमान चट्टी से करीब दो किलोमीटर आगे चट्टानी भाग की कटिंग की जा रही है, जिससे यहां मार्ग संकरा हो गया है। पांच अप्रैल को कटिंग के दौरान चट्टान का एक हिस्सा टूटकर हाईवे पर आ गया था। जिससे यहां वाहनों की आवाजाही थम गई थी।वहीं बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा की तैयारियां भी धीमी पड़ गई थी। बीआरओ की मशीनों की तीन दिनों की मशक्कत के बाद शनिवार को हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। यहां अभी भी हाईवे किनारे बोल्डर अटके हुए हैं। जिन्हें हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- मां-बेटे के बीच में हुआ झगड़ा तो मां ने अपने ही बेटे और बहू के घर का समान जलाकर किया राख*

बीआरओ की कमान अधिकारी मेजर आईना ने बताया कि चारधाम यात्रा से पूर्व ऑलवेदर रोड परियोजना का अधिकांश कार्य पूरा हो जाएगा। इन दिनों चट्टानी भाग पर काम किया जा रहा है, जिससे हाईवे बाधित हो रहा है। हनुमान चट्टी से आगे अधिकांश जगहों पर हाईवे का चौड़ीकरण कार्य हो गया है। यहां हाईवे को पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

Related posts

चमोली :कड़ाके की ठंड के बावजूद रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे जवान, शवों को खाई से निकालते -निकालते छूटे पसीने

doonprimenews

चमोली के जोशीमठ में भरभरा के गिर गया मकान , 7 मजदूर दबे

doonprimenews

Chamoli :अनियंत्रित होकर देर रात खाई में गिरी कार, एक की मौत,चार लोग घायल

doonprimenews

Leave a Comment