Doon Prime News
uttarakhand dehradun

मसूरी में पर्यटकों का जमावड़ा, रेस्तरां में लगी वेटिंग लाइन, पुलिस की बढ़ी चुनौती

जार्ज एवरेस्ट कंपनी गार्डन गनहिल भट्टा फाल कैंपटी फाल चार दुकान लाल टिब्बा तथा समीपवर्ती धनोल्टी व बुरांशखंडा पर्यटकों से गुलजार रहे। कुछ रेस्तरां में रात के खाने के लिए पर्यटकों को बारी का इंतजार करना पड़ा। वहीं शनिवार रात दस बजे तक होटलों में पर्यटकों की आक्युपेंशी लगभग 70 से 80 प्रतिशत तक दर्ज की गई।

सप्ताहंत के चलते मसूरी में पर्यटकों की भारी आमद से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। सुबह नौ बजे से रात 11 बजे तक किंक्रेग से लेकर लाइब्रेरी चौक जीरो प्वाइंट तक जाम में फंसे वाहन रेंगते हुए आगे बढ़े।

गांधी चौक में पुलिस को यातायात सुचारु रखने में खूब पसीना बहाना पड़ा। जार्ज एवरेस्ट, कंपनी गार्डन, गनहिल, भट्टा फाल, कैंपटी फाल, चार दुकान लाल टिब्बा तथा समीपवर्ती धनोल्टी व बुरांशखंडा पर्यटकों से गुलजार रहे।

शाम को बारिश व ओले गिरने से कुछ देर के लिए बाजार में सन्नाटा पसर गया था, लेकिन बारिश रुकने के बाद देर रात तक लाइब्रेरी बाजार व कुलड़ी बाजार तथा मालरोड पर पर्यटकों की भीड़ बनी रही। कुछ रेस्तरां में रात के खाने के लिए पर्यटकों को बारी का इंतजार करना पड़ा।

यह भी पढ़े : नहीं मिले 15 लाख तो पत्नी को फोटो खींचने के बहाने गंगा में उतारा, फिर धक्का देकर की हत्या,हुई आजीवन कारावास की सजा

मसूरी होटल एसोसिएशन के सचिव अजय भार्गव ने बताया कि शनिवार रात दस बजे तक होटलों में पर्यटकों की आक्युपेंशी लगभग 70 से 80 प्रतिशत तक दर्ज की गई। रविवार को भीड़ और बढ़ने की उम्मीद है।

गांधी चौक से जीरो प्वाइंट तक पानी की लाइन बिछाने के लिए पेयजल निगम ने सड़क की खोदाई की है, लेकिन पाइप लाइन बिछाने के बाद अभी तक सड़क का डामरीकरण नहीं किया है। इसके चलते बारिश से मार्ग पर कीचड़ हो गया। जिसके कारण यहां पैदल चलना भी मुश्किल हो गया।

Related posts

Breaking News- उत्तराखंड में जहां किए गए कई उपनिरीक्षकों के के तबादले , देखिए किस किस का नाम है शामिल

doonprimenews

आज जिलाधिकारी डॉ R Rajesh Kumar एवं DIG/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी द्वारा ऋषिकेश में चारधाम यात्रा की विभिन्न व्यवस्थाओं का किया गया औचक निरीक्षण।

doonprimenews

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत पहुंचे चमोली , राहत व बचाव कार्य का सम्भाला मोर्चा

doonprimenews

Leave a Comment