Doon Prime News
nainital

Weekend के चलते Nanital हुआ Housefull, पर्यटक स्थलों पर उमड़ी जमकर सैलानियों की भीड़ , कई घंटों तक जाम में रहे उलझे सैलानी।

Nanital से बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि यहां Good Friday और Weekend साथ होने के कारण Nanital और आसपास के पर्यटक स्थलों में सैलानियों की भीड़ रही। इसके चलते Haldwani से लेकर Nanital तक के Hotel और Parking पैक नजर आई। बता दें कि शुक्रवार से रविवार तक तीन दिन की छुट्टी के चलते दिल्ली, नोएडा और यूपी के अन्य शहरों से आने वाले सैलानियों ने Nanital और आसपास के क्षेत्रों में Advance में Hotel आदि Book कराए हैं।

बता दें कि Sunday तक अधिकतर Hotel और Resort Pack हैं। Nanital पहुंचे सैलानियों ने नैनीझील में नौकायन किया जबकि घुड़सवारी के शौकीन पर्यटक बारापत्थर पहुंचे। मल्लीताल स्थित पंत पार्क सुबह से ही सैलानियों से पैक रहा। Good Friday पर Nanital में सैलानियों की भीड़ से सड़कों पर जाम की स्थिति रही।

Hotel की Advance Booking
वहीं दोपहर के बाद डीएसए मैदान, मेट्रोपोल और केएमवीएन के पार्किंग स्थलों के साथ-साथ नगर में स्थित 12 से अधिक छोटे पार्किंग स्थल फुल हो गए। कई सैलानियों ने सड़क किनारे वाहन खड़े किए तो पुलिस ने उनमें जैमर लगाकर चालानी कार्रवाई की।

बताया जा रहा है कि सैलानियों के वाहनों का दबाव बढ़ने पर पुलिस ने Haldwani Road पर रूसी बाईपास के पास, कालाढूंगी रोड पर नारायण नगर और भवाली रोड पर टूटा पहाड़ के पास Nanital की ओर आ रही गाड़ियों को रोक लिया और पांच-पांच वाहन कर नगर में प्रवेश कराया। इन सभी सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार नजर आई। कई सैलानियों ने बताया कि रूसी बाईपास से पुलिस ने केवल उन्हीं वाहनों को Nanital में प्रवेश करने दिया जिनके पास पार्किंग सुविधा वाले Hotel की Advance Booking थी।

यह भी पढ़ें- *Big Breaking- महज शादी के एक साल बाद पत्नी घर से हुई लापता, जानिए क्या है पूरा मामला*

भीमताल से कैंची तक लगा जाम
आपको बता दें कि भीमताल/भवाली/मुक्तेश्वर। तीन दिन की छुट्टी के चलते शुक्रवार को भीमताल से लेकर कैंची तक घंटों जाम की समस्या बनी रही। जाम के चलते सैलानियों और यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। भीमताल में तल्लीताल से नौकुचियाताल मार्ग तक लगे जाम में हर कोई परेशान रहा। शुक्रवार को भीमताल, सातताल, नौकुचियाताल पहुंचे सैलानियों ने नौकायन और पैरागलाइडिंग का लुत्फ उठाया। कैंची धाम में बाबा नीब करौरी महाराज के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। वहीं, इससे कैंची, भवाली में जगह-जगह जाम की समस्या बनी रही। भीमताल, भवाली और खैरना पुलिस दिनभर जाम खुलवाती रही। इधर, नोएडा से आए अमित मित्तल ने बताया कि वह परिवार के साथ भीमताल घूमने पहुंचे लेकिन कमरा नहीं मिलने से परेशानियों का सामना करना पड़ा। बताया गया है कि सैलानी मुक्तेश्वर और रामगढ़ भी घूमने के लिए पहुंचे।

Related posts

बीजेपी को लगा बड़ा झटका, अब ये नेता कांग्रेस में हुआ शामिल

doonprimenews

बड़ी खबर- जानिए क्यों कहा नितिन गडकरी ने ऐसा की नहीं उतरने दूंगा उत्तराखंड में एक भी हवाई जहाज

doonprimenews

उत्तराखंड : देहरादून सहित तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट । जानिए मौसम का हाल ।

doonprimenews

Leave a Comment