Doon Prime News
tech

WhatsApp Joinable Group Calls Feature Update: अब whatsapp पर ऑडियो और वीडियो कॉल करना होगा और भी मजेदार

WhatsApp Joinable Group Calls Feature Update:  अब whatsapp पर ऑडियो और वीडियो कॉल करना होगा और भी मजेदार, मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी

WhatsApp Joinable Group Calls Feature Update : WhatsApp से एक नया Joinable Group Calls Feature जुड़ा है, जिससे WhatsApp यूजर्स को ग्रुप कॉलिंग (group calling) के दौरान काफी सुविधा होने जा रही है। मतलब यूजर्स को ग्रुप वॉयस (group voice) और वीडियो कॉल (video call) को शुरू में ही join करना जरूरी नहीं होगा। अगर आप किसी काम में व्यस्त हैं, तो ग्रुप कॉलिंग (group calling) से बीच में connection कर सकेंगे। इसके लिए WhatsApp की तरफ से एक नया कॉल बटन (call button) दिया गया है। WhatsApp के नये फीचर में एक नया कॉल इन्फॉर्मेशन बटन (call information button) मिलेगा, जिससे ग्रुप कॉल (group call) जॉइन करने से पहले यूजर मालूम कर पाएंगे कि ग्रुप कॉल  (group call) में कौन-कौन शामिल है। साथ ही ग्रुप कॉल (group call) के लिए किसे इनवाइट (invite) भेजा गया है। WhatsApp की owner company Facebook के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (CEO Mark Zuckerberg) ने WhatsApp के नये फीचर का अपने official Facebook पेज से ऐलान किया है। 

क्या होगा फायदा

WhatsApp joinable Group call feature के आने से ग्रुप कॉल (group call) को शुरू में ही join करना जरूरी नहीं होगा। नये अपडेट (new update) के बाद यूजर ने अगर ग्रुप कॉल को मिस कर दिया है, तो उसके पास ग्रुप कॉल (group call) करने वाले को दोबारा से connection करने option दिया जाएगा। इससे पहले तक अगर यूजर ने ग्रुप कॉल का notification मिस कर दिया है, तो आपको दोबारा से कॉल से जुड़ने के लिए कॉल को मैसेज करके दोबारा से कनेक्ट करने का मैसेज डालना होता था, जो कि असुविधाजनक था। ऐस में आप कई बार ग्रुप मैसेज (group message) को मिस कर कर देते थे।

यह भी पढ़े-  जल्द ही विश्व स्तर पर डेल्टा वेरिएंट बन जाएगा कोरोना का सबसे प्रमुख स्ट्रेन, WHO ने दी चेतावनी

अब अपने हिसाब से join कर सकेंगे ग्रुप कॉल (group call)

WhatsApp joinable Group call को फिलहाल एंड्राइड (Android) के लिए लॉन्च किया गया है। साथ ही कंपनी ने इसे जल्द iOS based device के लिए लॉन्च करने का ऐलान किया है। WhatsApp को नये अपडेट (new update) के बाद यूजर्स तय कर सकेंगे कि आखिर उन्हें ग्रुप कॉल (group call) किस समय connect करनी है। यूजर को कॉल ड्रॉप और कॉल को दोबारा ज्वाइन करने के दो option दिये जाएंगे। जब यूजर को ग्रुप कॉल (group call) के लिए इनवाइट (invite) किया जाएगा, तो उन्हें एक नया नोटिफिकेशन लेआउट (notification layout) मिलेगा, जब उन्हें call के लिए इनवाइट किया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

iPhone 13 mini पर आया जबरदस्त डिस्काउंट, कीमत जानकर खुशी से कूद पड़ेंगे आप

doonprimenews

मोबाइल चोरी करने वालों की नही होगी खैर,सरकार ने बनाया जबरदस्त प्लान,जानिए पूरा प्लान

doonprimenews

बाजार में महंगा हुआ सोना- चांदी,जानिए कितने की हुई बढ़ोतरी

doonprimenews

Leave a Comment