Doon Prime News
tech

iPhone fraud : गलती से भी यहां से मत खरीद लेना आईफोन, सारे पैसों की लग जाएगी लंका

iPhone

आप भी अगर अपने लिए एक नया iPhone खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इससे पहले कुछ बातें जान लेनी जरूरी है, नहीं तो आपके साथ स्कैम हो सकता है. ऐसे में आप iPhone खरीदने के लिए रकम तो पूरी चुकाएंगे, बता दें कि लेकिन इसके बदले में आपको नकली iPhone भी दिया जा सकता है.आपको बता दें कि दरअसल बाज़ार में iPhone के नाम पर काफी फ्रॉड किए जा रहे है, जिसमें लोगों को iPhone के नाम पर नकली स्मार्टफोन दे दिया जाता है. इसका पता लोगों को काफी बाद में लगता है कि वो जो iPhone चला रहे हैं वो नकली है. अगर आप भी iPhone खरीदने के लिए जा रहे हैं तो यहां हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपको iPhone नहीं खरीदना चाहिए.

वहीं, अगर आप Second Hand Market  से iPhone खरीद रहे हैं तो ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है, क्योंकि आजकल Second Hand Market में लोगों को Original Product बहुत ही कम दिए जाते हैं. ज्यादातर देखा गया है कि लोगों को नकली प्रोडक्ट दे दिए जाते है और उन्हें इस बारे में कुछ पता ही नहीं होता है. ऐसे में सेकंड हैंड मार्केट से आपको iPhone खरीदने से बचना चाहिए

इसी के साथ अगर आप किसी अन्य देश घूमने या काम के सिलसिले में गए हुए हैं और आपको वहां पर कोई iPhone पसंद आ जाता है तो इसे अच्छी तरह जांच कर और परख कर ही खरीदें. इस iPhone की पेमेंट तभी करें जब आपके साथ ऐसा शख्स हो जो तकनीक की अच्छी समझ रखता हो. वहीं,दरअसल कई बार ऐसी खबर सामने आई हैं कि लोग विदेश में iPhone खरीदते हैं और वह भारत में ठीक तरह से काम नहीं कर पाते हैं या फिर इसमें जरूरत के हिसाब से फीचर्स नहीं दिए गए होते हैं. ऐसे में राय यही दी जाती है कि विदेश में जाकर iPhone खरीदने से आपको बचना चाहिए.

आपको बता दें कि अगर आप एंड्रॉयड फोन खरीदना चाहते हैं तो आप लोकल शॉप से खरीद सकते हैं, लेकिन iPhone को खरीदने के लिए हमेशा आपको कंपनी के स्टोर पर ही जाना चाहिए. बता दें कि ऐसे कई मामले देखे गए हैं जब लोकल शॉप में आपको iPhone की कीमत या कम कीमत में नकली स्मार्टफोन दे दिया जाता है, जो देखने में बिल्कुल iPhone जैसा ही होता है. ऐसे में आप रकम तो देंगे, लेकिन आपके हाथ में जो प्रोडक्ट मिलेगा वह पूरी तरह से लोकल ही होगा.

Related posts

अब एक टाइम पर एक ही साथ 4 डिवाइस में कर सकते है WhatsApp का इस्तेमाल

doonprimenews

Apple के iPhone 15 की पहली तस्वीर आई सामने, आप भी देख चाहेंगे इसे खरीदना।

doonprimenews

Asus अपने नए स्मार्टफोन 13 अप्रैल को करेगा लॉन्च, इससे पहले ही इसके फीचर्स हुए लीक।

doonprimenews

Leave a Comment