Doon Prime News
tech

बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए लांच हुई इलेक्ट्रॉनिक बाइक, जानिए कितनी होगी कीमत और क्या होंगे फीचर

बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए लांच हुई इलेक्ट्रॉनिक बाइक, जानिए कितनी होगी कीमत और क्या होंगे फीचर

Komaki electric scooter: इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी कोमाकी की ने भारत में बुजुर्ग और दिव्यांग सवारों के लिए एक नया स्कूटर लॉन्च किया है। जिसका नाम XCT X5 रखा गया है। अगर आप यह स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो इसके GEL मॉडल की कीमत 72,500 है, जबकि 72 V मॉडल की कीमत 90,500 रुपए तय की गई है। यह ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी का दावा है कि उसने अपने चुनिंदा लक्षित दर्शकों को XCT X5  की 1,000 से ज्यादा यूनिट पहले ही सेल कर दी है।

बिना धनराशि के कर सकते हैं बुक

कंपनी ने कहा है कि Komaki XCT X5  भारत में कंपनी के सभी डीलरशिप पर रिटेल के लिए उपलब्ध है। अगर आप इन्हें बुक करना चाहते हैं तो आप टोकन राशि का भुगतान किए बिना इसे ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। लॉन्च की घोषणा करते हुए प्रेस को दिए एक बयान के अनुसार XCT X5 की 1000 से ज्यादा इकाइयां पहले ही बुजुर्ग और विशेष रूप से विकलांग नागरिकों को बेची जा चुकी है। जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमें ऐसे लोगों के लिए एक समर्पित विकल्प की बहुत जरूरत थी।

यह भी पढ़े-देहरादून के हॉस्टल में युवती ने की आत्महत्या,जानिए दून में कहा की है खबर

EMI का विकल्प भी है मौजूद 

XCT X5 scooter को ग्राहक बिना किसी राशि के ऑनलाइन बुक कर सकते हैं, जिसके बाद निकटतम डीलरशिप खरीदार के साथ संपर्क शुरू करेगी। इसके साथ ही कंपनी सभी वाहनों पर EMI की सुविधा का लाभ भी दे रही है। जिससे ग्राहकों पर पड़ने वाले बोझ को कम किया जा सके। Komaki scooter को दो रंगों red और grey में पेश किया गया है l यह दो बैटरी विकल्पों VRLA Gel battery और lithium ion battery से लैस है। Scooter को regenerative braking और एक repair switch से भी लैस किया गया है। driving range की बात करें तो कंपनी का दावा है, की यह इन बैटरी विकल्पों के साथ XGT-X5 scooter 80 से 90 km प्रति चार्ज की riding range देने में सक्षम है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बहनों को रक्षाबंधन पर देना चाहते हैं अच्छा गिफ्ट तो ये आपके बहुत काम आ सकता है। कम कीमत में कुल गैजेट्स देखकर आपकी बहनों के चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान।

doonprimenews

अगर आप भी खरीदना चाहते हैं कम कीमत वाला स्मार्टफोन, तो इसे जरूर पढ़े।

doonprimenews

मसूरी में सड़क किनारे मिली नवजात बच्ची,उपचार के लिए दून अस्पताल पहुंचाया।

doonprimenews

Leave a Comment