Doon Prime News
tech

Laptop Speed Boosting- भी लैपटॉप की स्पीड स्लो हो गई है अगर आपके तो रातों-रात बढ़ जाएगी स्पीड! ये 5 टिप्स अपनाते ही दिखेगा असर

Laptop

Laptop को कभी भी इस्तेमाल करते समय बेड पर या फिर सोफे पर नहीं रखना चाहिए अगर आपको लग रहा है कि आखिर इस से क्या दिक्कत होती है तो बता दें कि जब आप Laptop को बेड पर या सोफे पर रखकर इस्तेमाल करते हैं तो इससे निकलने वाली हीट पास नहीं हो पाती है और यह ईद लैपटॉप के अंदर ही रह जाती है जिसकी वजह से इसके डिवाइसेज खराब हो सकता है. गर्मी अगर जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है तो Processor slow हो जाता है और फिर आपका Laptop ठीक तरह से काम नहीं करता ऐसे में आपको हमेशा फ्लैट सरफेस पर ही Laptop रखना चाहिए.

Laptop को कभी local charger से चार्ज नहीं करना चाहिए और इसके पीछे वजह यह है कि जब आप लोकल चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो जरूरी नहीं कि वह उसी क्षमता का हो जिस क्षमता का आपका Laptop है, और ऐसे में Laptop की Speed Slow पड़ जाती है. ऐसे में आपको Laptop का Charge हमेशा ओरिजिनल ही इस्तेमाल करना चाहिए.

कूलिंग फैन आजकल मार्केट में काफी पॉपुलर हो चुके हैं और इसका इस्तेमाल करके आप अपने Laptop को कूल रख सकते हैं

Laptop को अगर लंबे समय तक क्लीन ना किया जाए तो इसमें जंक फाइल इकट्ठा हो जाती है और फिर इनकी वजह से प्रोसेसर पर दबाव इतना ज्यादा बढ़ जाता है की Laptop स्लो हो जाता है. और आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो अपने लैपटॉप में मौजूद जंक फाइल्स को क्लियर कर देना चाहिए

अगर आप सोच रहे हैं कि एंटीवायरस डलवाने से आपका Laptop तेज हो जाएगा तो ऐसा नहीं है क्योंकि Antivirus कई बार आपके Laptop की स्पीड को काफी स्लो कर देता है ऐसे में Antivirus से बचने की जरूरत है.

Related posts

Jio Unlimited Calling Plan- जिओ में मिल रहा सबसे सस्ता प्लान, रिचार्ज करवाने के लिए बेताब हुए यूजर्स

doonprimenews

अगर आप भी म्यूजिक लवर हैं और आपको भी Earbuds खरीदने हैं तो ये ऑप्शन आपके लिए है।

doonprimenews

Airtel Prepaid Plan- एयरटेल के यह सभी प्रीपेड प्लान हुए महंगे, जानिए कौन-कौन से हैं वह सभी प्रीपेड प्लान

doonprimenews

Leave a Comment