Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले धार्मिक यात्रा पर पत्नी अनुष्का और मां सरोज के साथ ऋषिकेश पहुंचे विराट कोहली

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा और मां सरोज कोहली के साथ धार्मिक यात्रा पर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से मिले ब्रेक के दौरान कोहली और अनुष्का ऋषिकेश पहुंचे। इस दौरान दोनों स्वामी दयानंद सरस्वती के आश्रम भी पहुंचे। स्वामी दयानंद सरस्वती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आध्यात्मिक गुरु थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों धार्मिक अनुष्ठान के लिए ऋषिकेश पहुंचे हैं। धार्मिक अनुष्ठान मंगलवार को होने की संभावना है। इसके अलावा दोनों ने गुरु की समाधि पर पुष्प अर्पित कर ध्यान भी लगाया।


आपको बता दें की दयानंद सरस्वती पीएम मोदी के आध्यात्मिक गुरु थे। पीएम खुद उनसे मुलाकात करने के लिए ऋषिकेश के शीशम झाड़ी स्थित स्वामी दयानंद सरस्वती के आश्रम पहुंचे थे। बाद में स्वामी दयानंद सरस्वती ब्रह्मलीन हो गए थे। कोहली और अनुष्का ने उनके आश्रम पहुंचने के बाद सबसे पहले दयानंद सरस्वती की समाधि स्थल पर उनकी पूजा अर्चना की। साथ ही 20 मिनट ध्यान भी लगाया।


वहीं इसके बाद कोहली, अनुष्का और उनकी मां सरोज ने दयानंद आश्रम के अध्यक्ष स्वामी साक्षातकृता नंद महाराज से आशीर्वाद भी लिया। रात में वह आश्रम में ही रहेंगे। इसके अलावा तीनों ने आश्रम की रसोई में बना भोजन ही ग्रहण किया। इस दौरान तीनों ने रोटी, सब्जी, खिचड़ी और कढ़ी खाई। इसके अलावा तीनों आश्रम में नियमित होने वाली योग क्लास में भी शामिल हो सकते हैं।


दरअसल,तीन वर्षों तक एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाने के बाद कोहली ने इस साल की बेहतरीन शुरुआत की और दो शतक लगा चुके हैं। अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दिखेंगे। इस सीरीज की शुरुआत नौ फरवरी से होने जा रही है।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढ़े -**Motorola ला रहा हैं अपना दमदार स्मार्टफ़ोन, जिसकी लॉन्चिग जल्द ही भारत में होने वाली है।*

टेस्ट सीरीज शेड्यूल


पहला टेस्ट: 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट: 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट: 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट: 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

Related posts

ICC ने जारी किया 2023-2027 तक होने वाले मैचों का शेड्यूल, यहाँ जाने कौनसे देश के खिलाफ कितने मैच खेलेगा भारत

doonprimenews

सिडनी पहुंची टीम इंडिया एक बार फिर हुई भेदभाव का शिकार, मंकीगेट से लेकर खराब खाने तक बार -बार होता आया भेदभाव

doonprimenews

IND vs ZIM :ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, कई दिग्गजों की होगी टीम में वापसी और कई नए चेहरे होंगे शामिल

doonprimenews

Leave a Comment