Doon Prime News
sports

IND vs ZIM :ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, कई दिग्गजों की होगी टीम में वापसी और कई नए चेहरे होंगे शामिल

IND vs ZIM

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।शिखर धवन तीन मैचों की इन सीरीज में कप्तानी करेंगे।बता दें की तेज गेंदबाज़ दीपक चाहर और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की भी टीम इंडिया में वापसी हो गई है।तो वहीं बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी टीम में एक नया चेहरा होंगे।यदि बाकी खिलाड़ी कौन -कौन होंगे उनकी बात की जाए तो बाकी ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं जिन्होंने हाल ही में विंडीज़ के खिलाफ सीरीज खेली थी।

आपको बता दें की सीनियर खिलाडियों को फिलहाल इस सीरीज से आराम दे दिया गया है।जिनमें कप्तान रोहित शर्मा,हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत,विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव और यजुवेंद्र चहल जैसे तमाम सीनियर बल्लेबाज़ शामिल हैं।भारत-जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। वहीं, 22 अगस्त को आखिरी वनडे खेला जाएगा।

यह भी पढ़े –Commonwealth game 2022: वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने जीता देश के लिए पहला गोल्ड।


जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने के लिए यह होगी भारतीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल,राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, दीपक हुड़्डा, शार्दुल ठाकुर आदि।वहीं कुलदीप यादव भी टीम में वापसी कर रहे हैं। बता दें की कुलदीप यादव को T20स्क्वाड में शामिल किया गया है इससे पहले विंडीज़ के खिलाफ खेले गए वनडे में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था।कुलदीप को स्पिन की ज़िम्मेदारी दी गई है उनके अलावा अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर पर भी ये जिम्मेदारी रहेगी।

Related posts

केवल क्रिकेट के मैदान में ही नहीं रियल लाइफ में भी हीरो हैं धोनी, दोस्ती की मिसाल की थी पेश, जब अपने जिगरी की जान बचाने के लिए दिल्ली एम्स में कराया था भर्ती

doonprimenews

इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है ऋषभ पंत, जाने कौन कोनसे मैच में लगाए छक्के

doonprimenews

आज होगा न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला, जाने कब और कहाँ देख सकेंगे लाइव प्रसारण

doonprimenews

Leave a Comment