Doon Prime News
sports

IND vs ZIM :ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, कई दिग्गजों की होगी टीम में वापसी और कई नए चेहरे होंगे शामिल

IND vs ZIM

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।शिखर धवन तीन मैचों की इन सीरीज में कप्तानी करेंगे।बता दें की तेज गेंदबाज़ दीपक चाहर और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की भी टीम इंडिया में वापसी हो गई है।तो वहीं बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी टीम में एक नया चेहरा होंगे।यदि बाकी खिलाड़ी कौन -कौन होंगे उनकी बात की जाए तो बाकी ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं जिन्होंने हाल ही में विंडीज़ के खिलाफ सीरीज खेली थी।

आपको बता दें की सीनियर खिलाडियों को फिलहाल इस सीरीज से आराम दे दिया गया है।जिनमें कप्तान रोहित शर्मा,हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत,विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव और यजुवेंद्र चहल जैसे तमाम सीनियर बल्लेबाज़ शामिल हैं।भारत-जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। वहीं, 22 अगस्त को आखिरी वनडे खेला जाएगा।

यह भी पढ़े –Commonwealth game 2022: वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने जीता देश के लिए पहला गोल्ड।


जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने के लिए यह होगी भारतीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल,राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, दीपक हुड़्डा, शार्दुल ठाकुर आदि।वहीं कुलदीप यादव भी टीम में वापसी कर रहे हैं। बता दें की कुलदीप यादव को T20स्क्वाड में शामिल किया गया है इससे पहले विंडीज़ के खिलाफ खेले गए वनडे में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था।कुलदीप को स्पिन की ज़िम्मेदारी दी गई है उनके अलावा अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर पर भी ये जिम्मेदारी रहेगी।

Related posts

लाइव शो में प्रीति जिंटा पर रैना ने कुछ ऐसा कहा की इरफान पठान ने से डाली शो छोड़ने की धमकी,देखिए वीडियो

doonprimenews

इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन आउट होने में इन पांच खिलाड़ियों के साथ एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल।

doonprimenews

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार के बाद बोले पूर्व गेंदबाज़ आरपी सिंह -मैच में टीम इंडिया कहीं भी नज़र नहीं आई प्रभावी, दूसरे मैच के लिए करने होंगे कई बड़े बदलाव

doonprimenews

Leave a Comment