Doon Prime News
uttarakhand dehradun

डूंगा , प्रेमनगर में 4 अभियुक्तों द्वारा किया गया चोरी तथा मर्डर का प्रयास । घटना में शामिल 02 शातिर अभियुक्तों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार । जाने पूरी खबर

अभियुक्तों द्वारा तंमचे का बट मारकर वृद्ध व्यक्ति को किया था घायल गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त है आदतन अपराधी, जिसके विरूद्व उत्तराखंड व अन्य राज्यों में गैंगस्टर, नकबजनी सहित कई अन्य संगीन अपराधों के लगभग 01 दर्जन अभियोग भी पंजीकृत है।
मुख्य अभियुक्त द्वारा अपने 03 अन्य साथियों के साथ मिलकर किया गया था घटना का प्रयास
अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 तमंचा 315 बोर 01 ज़िंदा कारतूस बरामद
17 अप्रैल को वादिनी कनिका शर्मा पुत्री श्री अनिल शर्मा निवासी ग्राम डूंगा, थाना प्रेमनगर, देहरादून ने थाना प्रेमनगर पर एक प्रार्थना पत्र दिनांक 16 अप्रैल की रात्रि अज्ञात बदमाशों द्वारा वादिनी के घर की खिड़की तोड़ कर चोरी के इरादे से घर में घुसने तथा वादिनी के पिता के जाग जाने पर अस्लेह से फायर करते हुए वादिनी के पिता के सर पर तमंचे के बट से हमला कर उन्हें घायल करने तथा परिजनों द्वारा शोर मचाने पर मौके से भाग जाने के सम्बन्ध में दिया गया। प्राप्त तहरीर के आधार पर तत्काल थाना प्रेमनगर पर सम्बंधित धाराओ में अभियोग पंजीकृत करते हुए घटना के सम्बंध में उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराया गया। घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा स्वंय घटनास्थल का निरीक्षण कर वादिनी व उनके परिजनों से घटना के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की गई, साथ ही घटना के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष प्रेमनगर को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए थाना प्रेमनगर पर अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया।

पुलिस टीम द्वारा की गयी कार्यवाही

गठित पुलिस टीमो द्वारा वादिनी व पीड़ित से विस्तृत पूछताछ कर अभियुक्त गणो के सम्बंध में जानकारी एकत्रित की गई, साथ ही घटना से पूर्व व घटना के पश्चात घटना स्थल व आने-जाने वाले मार्गो पर लगे लगभग 130 सीसीटीवी फुटैज के कैमरों को चैक किया गया, सीसीटीवी फुटेजो के अवलोकन सेे 04 अभियुक्तों का एक मोटरसाइकिल से घटनास्थल तक आना प्रकाश में आया। सीसीटीवी फुटेज से अभियुक्तों के संदिग्ध हुलिये को प्राप्त करते हुए पुलिस टीम द्वारा कुशल पतारसी सुरागरसी कर मुखबिर मामूर किए गए, पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासो से 25 तारीक की रात्री में पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली उर्फ़ टांका तथा रहीम पुत्र ज़हीद को घटना में प्रयुक्त 01 तमंचा 315 बोर मय 01 जिन्दा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़े– मू बोले मामा ने किया सात साल की मासूम से दुष्कर्म, खून से लथपथ कपड़ों में बच्ची पहुंची घर

पूछताछ में मुख्य अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली द्वारा अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया जाना बताया गया, घटना में संलिप्त चारों अभियुक्त ग्राम कुंजा, विकासनगर के रहने वाले है, अभियुक्त रुकसान उर्फ़ सैफ अली के विरूद्ध गैंगस्टर अधिनियम व नकबज़नी के लगभग एक दर्ज़न अभियोग पंजीकृत है, जबकि वांछित अभियुक्त मुसर्रत थाना विकासनगर का हिस्ट्रीशीटर है। अभियुक्त रूकसान से पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त आला नकब एक लोहे की बारी को अभियुक्त की निशादेही पर घटनास्थल के पास स्थित जंगल से बरामद किया गया। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित कर प्रयास किये जा रहे है।

Related posts

2015दरोगा सीधी भर्ती धांधली मामले में पुलिस मुख्यालय की बड़ी बड़ी कार्रवाई,20दरोगाओं को किया निलंबित

doonprimenews

मुख्यमंत्री धामी ने नौ योजनाओं का किया शिलान्यास,घर का सपना होगा पूरा 2024तक लाभार्थियों को उपलब्ध कराये जायेंगे घर

doonprimenews

Uttarakhand :आज से पर्यटकों के लिए खोल दिए जाएंगे कालागढ़ टाइगर रिजर्व के वतनवासा व पाखरो पर्यटन जोन, वन्य जीवों का दीदार कर सकेंगे पर्यटक

doonprimenews

Leave a Comment