Doon Prime News
sports

सिडनी पहुंची टीम इंडिया एक बार फिर हुई भेदभाव का शिकार, मंकीगेट से लेकर खराब खाने तक बार -बार होता आया भेदभाव

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने दूसरे मैच के लिए सिडनी पहुँच चुकी है। टीम इंडिया को गुरुवार (27 अक्तूबर) को नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलना है। दोनों टीमों के बीच पहली बार टी20 मैच खेला जाएगा। मुकाबले से पहले एक बड़ा विवाद सामने आया है।जहाँ भारतीय खिलाड़ियों ने सिडनी में खाने को लेकर शिकायत की है। टीम ने ठंडा सैंडविच खाने से इनकार कर दिया।


जी हाँ बता दें की इसके अलावा खिलाड़ियों को 42 किलोमीटर दूर ब्लैकटाउन में जाकर प्रैक्टिस करने के लिए कहा गया। प्रबंधन ने इतनी दूर जाने से इनकार कर दिया। भारतीय टीम पर्थ, ब्रिस्बेन और मेलबर्न के बाद सिडनी पहुंची है। पर्थ, ब्रिस्बेन और मेलबर्न में टीम ने किसी भी चीज की शिकायत नहीं की थी। सिडनी में यह पहला मौका नहीं है जब भारतीय टीम के साथ गलत हुआ है। इससे पहले भी कई मौकों पर टीम को परेशानी का सामना करना पड़ा है।


जानकारी के लिए बता दें की 2007-08 में जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तब सिडनी में टेस्ट मैच खेला गया था। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स आपस में भिड़ गए थे। तब भारतीय स्पिनर पर यह आरोप लगे थे कि उन्होंने साइमंड्स को मंकी (बंदर) कहा है। हालांकि, हरभजन ने इन आरोपों को खारिज किया था। इसके बावजूद उन पर तीन मैचों का प्रतिबंध लगाया था। इस फैसले के खिलाफ कप्तान अनिल कुंबले, दिग्गज सचिन तेंदुलकर सहित सभी खिलाड़ियों ने बगावत छेड़ दी थी। भारतीय टीम ने दौरा छोड़ने का फैसला कर लिया था। आईसीसी को बीसीसीआई के सामने झुकना पड़ा और अपना फैसला वापस लेना पड़ा।


बता दें की भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के साथ यहीं पर 2012 में बदतमीजी की गई थी। सिडनी के फैंस विपक्षी खिलाड़ियों पर ताने कसने के लिए जाने जाते हैं। वह मैच के दौरान दूसरी टीम के खिलाड़ियों को लगातार चिढ़ाते हैं। कोहली के साथ 2012 में ऐसा था। तब विराट ने भी पलटकर जवाब दिया था। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने अभद्र इशारे करने के लिए कोहली के खिलाफ खबर चलाया, लेकिन सिडनी के फैंस को लेकर कुछ भी नहीं कहा।

यह भी पढ़े –Urfi Javed Dress- 2 हफ्ते पहले रिलीज हुए गाने को लेकर काफी चर्चाओं में है उर्फी, नए गाने में रिवीलिंग कपड़े पहनना पड़ा काफी भारी


वहीं सिडनी के फैंस के खराब व्यवहार का शिकार भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी हो चुके हैं। 2020-21 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में फैंस ने बुमराह और सिराज के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की थी। बीसीसीआई ने इसका कड़ा विरोध किया था। पुलिस ने फैंस के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी।

Related posts

हार्दिक और पंत की जोड़ी अपनी मौजूदा फॉर्म से दिलाएगी टी 20 वर्ल्ड कप 2022में ख़िताब

doonprimenews

IPL Breaking :आज होने वाला RCB बनाम KKR मैच हुआ रद्द, जानिये क्या है क्या कारण।

doonprimenews

जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा को हुई सजा, लगा इतने का जुर्माना, जानिए कारण

doonprimenews

Leave a Comment