Doon Prime News
sports

केएल राहुल या ऋषभ पंत?दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में बदलाव को लेकर बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौर ने दिया यह जवाब

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है। भारत अपने शुरुआती दोनों मैच जीत चुका है और अंक तालिका में अपने ग्रुप में टॉप पर चल रहा है। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान और दूसरे मैच में नीदरलैंड को हराया। अब भारत का तीसरा मैच दक्षिण अफ्रीका से है।

इससे पहले टीम इंडिया में बदलाव की मांग हो रही है। भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ चार और नीदरलैंड के खिलाफ नौ रन का स्कोर बनाया। इसके बाद उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने की बात कही जा रही है।

टीम में नहीं होगा कोई बदलाव : बल्लेबाजी कोच


आपको बता दें की भारतीय टीम में फिलहाल अक्षर पटेल एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। ऐसे में पंत के आने से भारत के शीर्ष क्रम में भी एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होगा। इससे विपक्षी गेंदबाजों को रणनीति बनाने और गेंदबाजी करते समय सटीक लाइन लेंथ पकड़ने में परेशानी होगी। हालांकि, भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि टीम में कोई बदलाव नहीं होगा और राहुल ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में पारी की शुरुआत करेंगे।

वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है : विक्रम राठौर


मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विक्रम राठौर से पूछा गया कि क्या राहुल की जगह पंत को मौका मिलेगा। इसके जवाब में उन्होंने कहा “नहीं, हम वास्तव में ऐसा नहीं सोच रहे हैं। दो मैच, मुझे नहीं लगता कि यह सही है। वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और उसने अभ्यास मैचों में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की है। इसलिए हम इस समय ऐसी कोई चीज नहीं देख रहे हैं।”

भारत के आक्रामक रवैया को लेकर भी बोले राठौर
भारत के नए आक्रामक रवैये के बारे में बात करते हुए, राठौर ने कहा: “हम हालातों के अनुकूलन होना चाह रहे हैं। बेशक, आक्रामक रवैये से खेलना हमेशा लक्ष्य होता है। जब भी संभव हो हम रन बनाना चाहते हैं। लेकिन फिर हमें परिस्थितियों को ध्यान में रखना होगा और देखना होगा कि हम किस सतह पर खेल रहे हैं।”
बता दें की शानदार फॉर्म में चल रहे विराट के बारे में बात करते हुए, बल्लेबाजी कोच ने कहा: “मुझे लगता है कि परिस्थितियों ने उन्हें एक निश्चित तरीके से खेलने की मांग की और उन्होंने ऐसा किया है। वह अपने खेल को बदलने या अपने खेल को टीम के अनुकूल बनाने में सक्षम हैं। यहां इसी चीज की आवश्यकता है, और उन्होंने अब तक वह शानदार ढंग से किया है, और हम जानते हैं कि वह ऐसा करते रहेंगे।

Related posts

ऋषभ पंत ने सड़क हादसे के दौरान मदद करने वालों का किया शुक्रिया अदा साथ ही जान बचाने वाले दो युवकों की तस्वीर कर लिखा -धन्यवाद। मैं हमेशा आपका आभारी और ऋणी रहूंगा।”

doonprimenews

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने रांची पहुंची टीम इंडिया,तो वहीं समय निकालकर धोनी के घर पहुंचे हार्दिक पांड्या, फोटो शेयर कर बोले -शोले 2जल्द आ रही है

doonprimenews

T-20 WC IND VS PAKISTAN- पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से पहले, विराट कोहली ने किया चलेंगे..

doonprimenews

Leave a Comment