Doon Prime News
uttarakhand

हिमाचल की एक कंपनी के नाम पर बड़ी मात्रा में एंटीबायोटिक, मल्टीविटामिन दवाए बना रही फैक्ट्ररी पर छापा .

नकली दवाए बनाने वाली कंपनी पर छापा

बिना दवा लाइसेंस के नकली दवाएं बनाने की एक फैक्टरी पर शनिवार को छापा मारा गया। जिसमें हिमाचल की एक कंपनी के नाम पर बड़ी मात्रा में एंटीबायोटिक, मल्टीविटामिन एवं कई अन्य प्रकार के सॉल्ट की नकली दवाएं बनाने का गौरखधंधा चल रहा था। छापेमारी की भनक लगते ही आरोपी मौके से फरार हो गए।

टीम ने एसडीएम की मौजूदगी में चालू हालात में मिली दवा बनाने की मिशन फैक्टरी को सील कर दिया। साथ ही भगवानपुर थाने में आरोपी के खिलाफ़ ड्रग एवं आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। शनिवार को ड्रग विभाग, ड्रग विभाग की विजिलेंस और एसटीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से भगवानपुर के डाडा जलालपुर में एक अवैध रूप से चल रही नकली दवा बनाने की फैक्टरी पर छापा मारा।

जिसमें लाखों रुपए की नकली दवाएं। कच्चा माल, रैपर समेत दवा बनाने के लिए चालू हालात में रखी मशीन बरामद की गई। एसडीएम भगवानपुर वैभव गुप्ता की मौजूदगी में मिशन और सील कर दिया गया है। जो नकली दवाइयां बनाई जा रही थी वे सोलन कोर हेल्थकेयर हिमाचल के नाम से बनाई जा रही थी, जब्त की गई लाखों की नकली दवाओं से एंटीबॉयटिक और मल्टी विटामिन आदि की तैयार दवाएं मिली हैं।

यह भी पढ़े – iPhone13 पर मिल रहा है बंपर सेल डिस्काउंट में पा सकते 22 हजार तक की भारी छूट , आज ही खरीदे

करीब 10 पेटियों में दवाएं बरामद कर सील कर दि गई है। साथ ही भगवानपुर थाने में ड्रग्स एक्ट एवं आईपीसी की धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर दिया गया है। फैक्टरी चलाने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए है। टीम में ड्रग विभाग से ड्रग इंस्पेक्टर हरिद्वार अनीता भारती, देहरादून मुख्यालय के सहायक ड्रग कंट्रोलर डॉ सुधीर कुमार, ड्रग विभाग की एफडीए (फूड सप्लाई एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन विजिलेंस विंग) से एएसआई जगदीश रतूड़ी, कांस्टेबल योगेंद्र सिंह एवं एसटीएफ देहरादून के इंस्पेक्टर शरद चंद्र गुर्साईं, कांस्टेबल योगेंद्र सिंह, कांस्टेबल जय सिंह, कांस्टेबल रवि पंत चालक वीरेंद्र रावत शामिल रहे।

Related posts

Uttarakhand News- गुरुवार को उत्तराखंड पहुंचेंगे उपराष्टपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar), गंगोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के करेंगे दर्शन

doonprimenews

Uttarakhand: यहाँ उत्तराखंड पुलिस करा रही है हैकाथोन, करो ये काम और जीत लो 6 लाख रुपए

doonprimenews

Uttarakhand News- बच्चों के एक पत्र पर सीएम धामी ने तुरंत लिया अहम फैसला, मुख्यमंत्री के इस व्यवहार ने बच्चों का भी जीत लिया दिल

doonprimenews

Leave a Comment