Doon Prime News
uttarakhand chamoli

चमोली की नीती घाटी में हुई बर्फबारी, बर्फीले तूफान से कई घरों की उड़ी छत

प्रदेश में आज मौसम ने करवट ली है। कई इलाकों में बारिश और ओलवृष्टि हुई है। इसके साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो गई है। चमोली जिले के नीती घाटी में बर्फबारी हो रही है। नीती घाटी के दूरस्थ गांव द्रोणागिरी में बर्फबारी से घर ढक गए हैं और बर्फीली हवाएं चलने से कई घरों की छतें उड़ गई हैं।

चमोली जिले की नीती घाटी में आज जमकर बर्फबारी हुई। नीती घाटी के दूरस्थ गांव द्रोणागिरी में बर्फबारी के बाद से घरों से लेकर खेत तक ढक गए हैं। बर्फबारी के साथ तेज हवाएं चलने के कारण लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। गांव को जाने वाले कई रास्ते भी बाधित हो गए हैं।

चमोली जिले के विकास खंड जोशीमठ के सबसे दूरस्थ गांव द्रोणागिरी में बर्फीले तूफान से कई मकानों की छतें उड़ गईं हैं। जिससे गांव के कई घरों को नुकसान पहुंचा है। नीती घाटी में शुक्रवार शाम से बर्फबारी हो रही है। बता दें कि इन दिनों इस क्षेत्र के लोग अपने शीतकालीन प्रवास जनपद चमोली के निचले इलाकों में निवास करते हैं।

यह भी पढ़े: दुर्गापुर में हेलीकॉप्टर में चढ़ते वक्त लड़खड़ा कर गिरीं, ममता बनर्जी हुईं घायल

पिछले तीन चार दिनों से घाटी में लगातार खराब मौसम बना हुआ है। जिस कारण गांव वाले अपने मूल गांव के घरों का जायजा लेने गए। तो उन्होंने देखा कि वहां पर कई घरों के छते बर्फीली हवाएं से उड़ी हुई है।

गांव को जाने वाले पैदल मार्ग भी कई जगहों पर अत्यधिक बर्फबारी के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं। आपको बता दें कि मई प्रथम सप्ताह के गांव वाले शीतकालीन प्रवास से अपने मूल गांव की ओर वापस लौटने वाले हैं। गांव वालों ने उचित मुआवजे की मांग की है।

Related posts

हिमाचल: सड़क धंसने से HRTC की बस दुर्घटनाग्रस्त, चार गंभीर घायल, आठ को मामूली चोटें

doonprimenews

Chamoli :अनियंत्रित होकर देर रात खाई में गिरी कार, एक की मौत,चार लोग घायल

doonprimenews

Uttarakhand Corona Update :1जनवरी 2023 के बाद पहली बार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 150के पार, देहरादून में पाए गए सबसे ज्यादा संक्रमित

doonprimenews

Leave a Comment