Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand: ऐसा अनोखा पर्यटन स्थल जहां झरने से आती है शेर की दहाड़ की आवाज, वीकेंड पर पर्यटकों की भारी भीड़ से रहता है गुलजार

खबर उत्तराखंड से जहां वीकेंड पर चकराता क्षेत्र के पर्यटन स्थलों पर पर्यटक उमड़ने पर व्यापारियों के चेहरे खिल उठे। टाइगर फॉल में पर्यटकों ने खूब मस्ती की। इस दौरान अन्य पर्यटन स्थल भी गुलजार रहे।जी हां,मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ते ही पर्यटकों ने पहाड़ का रुख करना शुरू कर दिया है। शनिवार को चकराता व उसके पास स्थित पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी। वीकेंड पर पर्यटक गर्मी से निजात पाने को चकराता का रुख कर रहे हैं।

बता दें की शनिवार दोपहर चकराता से सटे आसपास के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार रहे। देववन, लोखंडी, कोटी कनासर, मुंडाली, मोइला टाप, सनसेट व सनराइज पाइंट चिरमिरी, चुरानी, विराट खाई आदि पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का जमावड़ा रहा।

वहीं सबसे अधिक पर्यटक टाइगर फॉल में देखने को मिला। यहां पर्यटकों ने झरने में खूब मस्ती करते नजर आए। इस दौरान यादगार लम्हों को अपने कैमरों में कैद किया। टाइगर फॉल में अधिक पर्यटकों की आमद होने से पार्किंग की समस्या उत्पन्न हो गई। जिस कारण पर्यटक अपने वाहनों को रोड पर ही खड़े करने को मजबूर हो गए।

स्थानीय निवासी प्रीतम चौहान, रवि चौहान, अंकित चौहान, गोलू चौहान, नेपाल सिंह, सानिया जोशी, रमेश चौहान, अजीत चौहान आदि का कहना है कि पर्यटकों की अधिक आमद होने से टाइगर फॉल में वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग की कमी देखने को अक्सर मिलती है। जिस कारण पर्यटक अपने वाहनों को सड़क पर ही खड़ा करने को मजबूर हो गए। हमारी पर्यटन विभाग से मांग है कि टाइगर फॉल में बड़ी और नई पार्किंग बनाई जाए। ताकि पर्यटकों को परेशानी न हो सके। छावनी बाजार चकराता में शनिवार देर शाम हुई वर्ष होने के कारण बाजार में पर्यटक नहीं दिखे। पर्यटक अपने होटल के कमरों में ही रहे। जिस कारण पर्यटक होने के बावजूद बाजार में सन्नाटा पसरा रहा।

Related posts

उत्तराखंड में कावड़ यात्रा आज से शुरू,पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के लिए कमर कसी

doonprimenews

बड़ी खबर: बदला गया पुलिस भर्ती का schedule, 15 मई को नहीं अब इस दिन होगी परीक्षा।

doonprimenews

पहाड़ में ड्रग तस्करी बना बड़ा मर्ज, जांच में हुआ बड़ा खुलासा।

doonprimenews

Leave a Comment