Doon Prime News
sports

IND VS PAK के बीच आज होने वाले मुकाबले में भीषण गर्मी से खिलाड़ियों को हो सकती है दिक्कत

INDVSPAK

एशिया कप के दूसरे मैच में भारत का मुकाबला पाकिस्तान (IND VS PAK) के साथ होने वाला है। दोनों टीमें लगभग 10 महीने बाद कोई मैच खेल रही है। इस मुकाबले में टीम इंडिया को पिछले साल 10 विकेट से मिली हार का बदला लेने की ठान ली है। दोनों टीमों के प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से यह टूर्नामेंट नहीं खेल पा रहे हैं। भारत और पाकिस्तान(IND VS PAK) के मैच में रोमांच हर बार चरमसीमा पर होता है और दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स की निगाहें इस मैच पर टिक्की होती है। सभी फैन्स के लिए ये बहुत अच्छी खबर है कि इस मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है और पूरा मैच देखने को मिलेंगा।

IND vs PAK LIVE: एशिया कप में दोनों टीमें 15वी बार आएगी आमने सामने
एशिया कप में ये दोनों टीमों के बीच 15 वां मुकाबला है। इससे पहले 14 मैचों में आठ मैच भारत और पांच मैच पाकिस्तान जीत चुका है। एक मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था। इस टूर्नामेंट से भारत पाकिस्तान से 2012 में हारा था।

IND VS PAK Live: इस बार बारिश से नहीं, गर्मी के कारण परेशान होंगे खिलाड़ी
दुबई की गर्मी खिलाड़ियों को परेशान कर सकती हैं। मैच वाले दिन तापमान 40 से 31 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। रात के समय तापमान कम होगा और खिलाड़ियों को राहत मिलेगी। भारत और पाकिस्तान(IND VS PAK) दोनों टीमों के खिलाड़ी इस तापमान में खेलने का अभ्यास कर रहे हैं। मैच के दौरान हवा की गति 70 किलोमीटर के करीबन होगी। दर्शकों से भरे मैदान में खिलाड़ियों को परेशानी हो सकती है।

ओस बनेगी समस्या
यूएई में ओस हमेशा से ही एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती आई है। इस मैच में भी ओस का अहम रोल रहेगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में भी दोनों कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। टॉस जीतने वाली टीम ने ही मैच जीता। ऐसे में भारत और (IND VS PAK) के कप्तान भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। मैच के दौरान नमी की मात्रा 35 फीसदी के करीब रहेगी।

कैसी रहेगीं पिच
दुबई की पिच हमेशा ही बल्लेबाजों की मदद करने के लिए जानी जाती है। इस मैदान पर आसानी से 170 रन से ज्यादा का लक्ष्य बनाया जा सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। यूएई के मैदान पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है लेकिन पहले मैच के तेज गेंदबाजों को भी मदद मिली थी। श्रीलंका और अफगानिस्तान का मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था। पिच में काफी घास थी और पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों ने इसका खूब फायदा उठाया था। हालांकि दुबई के बड़े मैदान में स्पिन गेंदबाजों को भी हमेशा मदद रहती है।

यह भी पढ़े – OnePlus के लेटेस्ट सीरीज का 5G फोन मिल रहा है सिर्फ इतने रुपए में, जानिए कहां और कैसे।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11
टीम इंडियां
: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अशविन/आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद,आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस राउफ, शाहनवाज़ दहानी।

Related posts

KKR को लगा सबसे बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ आईपीएल से बाहर

doonprimenews

ओपनर के तौर पर की क्रिकेट में करियर की शुरुआत, आज हैं सबसे सफल क्रिकेटर

doonprimenews

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक, बेयरस्ट्रो के साथ फोटो शेयर करके कह डाली ये बात

doonprimenews

Leave a Comment