Doon Prime News
sports

दक्षिण अफ्रीका की टी-20 के पूर्व कप्तान ऑलराउंडर ने क्रिकेट से लिया संन्यास, सोशल मीडिया में किया एलान

खबर खेल जगत से है जहाँ दक्षिण अफ्रीका की टी-20 टीम के पूर्व कप्तान ऑलराउंडर फरहान बेहरदीन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। जी हाँ,सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने निर्णय का एलान किया। 39 साल के फरहान बेहरदीन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 59 वनडे मैच खेले।


वहीं इस दौरान वो बल्ले से 1,074 रन बनाने में सफल रहे। साथ ही उन्होंने 14 विकेट भी लिए। टी-20 में उन्होंने 38 मैचों में 518 रन बनाए और तीन विकेट भी निकाले। उन्होंने 2017 में श्रीलंका दौरे में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में टीम का नेतृत्व किया।

यह भी पढ़े -*Samsung Budget Smartphone- अगर आप भी 5G स्मार्टफोन खरीदने का बना रहे है प्लान, तो सैमसंग लाया है आपके लिए धांसू फोन*


आपको बता दें की उन्होंने अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच 2004 में खेला था और 125 मैचों में 7000 रन बनाए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका टीम में पदार्पण के लिए आठ साल इंतजार किया। उसके बाद लगातार सफेद गेंद से खेले जाने वाले प्रारूप का हिस्सा रहे। वह 2012, 2014 और 2016 टी-20 विश्वकप के अलावा 2015 वनडे विश्वकप में भी खेले।

Related posts

मेग लैनिंग ने अपनी ही टीम के कप्तान से छिना नंबर वन का ताज, भारतीय खिलाड़ियों ने भी टॉप फाइव में अपना स्थान रखा बरकरार

doonprimenews

टीम इंडिया को खराब भोजन परोसने के विवाद में बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर – “ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में नहीं होनी चाहिए इस तरह की समस्या। मामले में गंभीरता से विचार करें ऑस्ट्रेलिया……..”

doonprimenews

IND vs AFG :एशिया कप 2022में बाहर होने के बाद अब मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जीत के साथ लेना चाहेगी विदाई

doonprimenews

Leave a Comment