Doon Prime News
uttarakashi

उत्तरकाशी में बुधवार सुबह 2:19 पे लोगो ने महसूस किए भूकंप के झटके, 3.1 की तीव्रता

भूकंप

उत्तरकाशी में बुधवार सुबह 2:19 बजे 3.1 तीव्रता का आया भूकंप
भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे दर्ज की गई है।
अभी तक भूकंप से जान माल के नुकसान की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। हालांकि भूकंप कम लोगों ने महसूस किया क्योंकि रात 2:19 बजे का समय था।

नेपाल से लेकर उत्तराखंड तक एक बार फिर से धरती कांप उठी है। नेपाल में 1 घंटे के भीतर में जहाँ दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए वहीं उत्तरकाशी में बुधवार तड़के 2:19 बजे भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 थी। नेपाल में आए भूकंप की तीव्रता उत्तरकाशी से काफी ज्यादा थी। नेशनल अर्थक्वेक मॉनीटरिंग एंड रिसर्च सेंटर नेपाल के मुताबिक बागलुंग जिले में महसूस किए गए झटकों की तीव्रता 4.7 और 5.3 रही। जानकारी के मुताबिक नेपाल के बागलुंग में स्थानीय समय के अनुसार एक और 2:00 बजे के बीच भूकंप आए, हालांकि अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है।

नेपाल के राष्ट्रीय निगरानी एवं अनुसंधान केंद्र के मुताबिक नेपाल के बागलुंग जिले में बुधवार तड़के 4.7 और 5.3 तीव्रता के दो भूकंप आए। केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, बागलुंग जिले के अधिकारी चौरा के पास 1:23 स्थानीय समय पर 4.7 का भूकंप आया।

उत्तराखंड में भूकंप के झटके
इससे पहले उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तरकाशी में बुधवार देर रात 2:19 पर 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। आपको बता दें कि दिसंबर में उत्तराखंड में कई बार भूकंप के झटके आ चूके हैं। उत्तरकाशी आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि सभी तहसीलों से वह कहीं भी किसी प्रकार की जनहानि पशुहानि नहीं हुई है। न ही किसी तहसील क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। सभी तहसील क्षेत्रों से कुशलता बताई गई है।

यह भी पढ़े – दक्षिण अफ्रीका की टी-20 के पूर्व कप्तान ऑलराउंडर ने क्रिकेट से लिया संन्यास, सोशल मीडिया में किया एलान

आपको बता दें की नेपाल के बागलुंग में ये भूकंप के झटके ऐसे वक्त महसूस किए गए जब लोग गहरी नींद में सो रखे थे। भूकंप आते ही लोग सहम उठे और घरों से बाहर निकलते हुए देखे गए।

Related posts

पूर्व विधायक ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को जनपद में अतिवृष्टि से प्रभावित ग्रामीणों के समस्याओं से संदर्भित ज्ञापन सौंपा

doonprimenews

Tunnel Collapse :दिवाली नहीं होती तो सुरंग में फंसते 400लोग,जानिए सिलक्यारा हादसे की कहानी 60वर्षीय प्रेम लाल की ज़ुबानी

doonprimenews

Uttarkashi Latest News Live: भूस्खलन के खतरे के बीच फिर शुरू हुई ड्रिलिंग, पीएम मोदी ने सीएम से की फोन पर बात।

doonprimenews

Leave a Comment