Doon Prime News
sports

टीम इंडिया को खराब भोजन परोसने के विवाद में बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर – “ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में नहीं होनी चाहिए इस तरह की समस्या। मामले में गंभीरता से विचार करें ऑस्ट्रेलिया……..”

बड़ी खबर सिडनी से आ रही है जहां भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ खेल रही है। इससे पहले वहां बुधवार को खाने को लेकर विवाद हुआ। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र के बाद ठंडा खाना देने का आरोप लगाया। साथ ही टीम ने 42 किमी दूर जाकर अभ्यास करने से भी मना कर दिया। इस विवाद पर अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि यह गलत है और ऐसा नहीं होना चाहिए था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।


आपको बता दें कि अनुराग ठाकुर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ”दुनिया के भर लोग जब भारत आते हैं तो भारत आयोजन में कोई कमी नहीं छोड़ता। दुनिया भर के देशों को पता है कि भारत के बहुत सारे खिलाड़ी शाकाहारी भी हैं। देश से बाहर जाकर खाने की बड़ी समस्या रहती थी। वेस्टइंडीज जैसे देशों में खाने के लिए ना के बराबर कुछ मिलता था। जब मैं बोर्ड अध्यक्ष और महासचिव था तब कई बार मैं टीम के साथ शेफ और कुक को भेजता था, ताकि खिलाड़ियों को भोजन की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।”


अनुराग ठाकुर ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि, ”ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में इस तरह कि समस्या नहीं आनी चाहिए। वहां भारतीय मूल के काफी लोग हैं। वहां भारतीय व्यंजनों की कमी नहीं है। ऑस्ट्रेलिया में अगर ऐसा हुआ तो वहां के क्रिकेट बोर्ड को इस पर गंभीरता से सोचना चाहिए। अगर खिलाड़ी ठीक से खाएंगे नहीं तो अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कैसे की जा सकती है।”


बता दें की समाचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया था कि टीम इंडिया सिडनी में अभ्यास के बाद दिए जाने वाले खाने से खुश नहीं थी। भारतीय खिलाड़ियों को उनके अभ्यास सत्र के बाद गर्म भोजन नहीं दिया गया। खाने के मेन्यू में सैंडविच भी शामिल था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ”टीम इंडिया को जो खाना दिया गया वह अच्छा नहीं था। उन्हें सिर्फ सैंडविच दिया गया। उन्होंने आईसीसी को भी बताया कि सिडनी में अभ्यास सत्र के बाद दिया गया खाना ठंडा था और अच्छा नहीं था।”

यह भी पढ़े -*BMW G 310 RR Price & Features- BMW की सबसे सस्ती बाइक, लुक के मामले में ढाती है कहर, बहुत ही कम दामों में है उपलब्ध*


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भोजन उपलब्ध करा रही है। हैरानी की बात है कि आईसीसी दोपहर के भोजन के बाद कोई गर्म भोजन नहीं दे रही है। द्विपक्षीय सीरीज के दौरान खाने का इंतजाम मेजबान की ओर से होता है। इस विवाद पर आईसीसी के सूत्र ने कहा था कि सभी टीमों को खाने का मेन्यू पहले ही बता दिया गया था। अगर उन्हें समस्या थी तो पहले बताना चाहिए था। फिर भी इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं।

Related posts

मेग लैनिंग ने अपनी ही टीम के कप्तान से छिना नंबर वन का ताज, भारतीय खिलाड़ियों ने भी टॉप फाइव में अपना स्थान रखा बरकरार

doonprimenews

140 की रफ्तार से उमरान मालिक की गेंद लगी हार्दिक के हेलमेट पर, अगली ही बॉल पर हार्दिक ने ले लिया बदला, देखिए वीडियो

doonprimenews

Mumbai Indians से खेलना चाहती है ये महिला खिलाड़ी, कह डाली ये बड़ी बात

doonprimenews

Leave a Comment