Doon Prime News
sports

मेग लैनिंग ने अपनी ही टीम के कप्तान से छिना नंबर वन का ताज, भारतीय खिलाड़ियों ने भी टॉप फाइव में अपना स्थान रखा बरकरार

मेग लैनिंग

इस समय की खबर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से आ रही है जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को T20 प्रारूप की ताज़ा रैंकिंग जारी की है।सबसे ख़ास बात इस मैच में यह रही की ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की बल्लेबाज़ बेथ मुनी ने अपनी टीम की कप्तान मेग लैनिंग के सर से नंबर -1 का ताज छीन लिया।
वहीं टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी भी इस लिस्ट में टॉप-5 में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। आइए ICC T20 रैंकिंग पर एक नज़र डालते हैं। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। बारिश के चलते आयरलैंड का मैच खराब हो गया था लेकिन फिर भी लैनिंग ने इस सीरीज में दो मैचों में सबसे ज्यादा 113 रन बनाए थे।
बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ लैनिंग ने 49गेंदों में 74रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए भी लैनिंग ने आसान जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसी पारी के साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 731रेटिंग अंकों के साथ ICC T20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। पहले बेथ मुनि पहले नंबर पर थी लेकिन अब वह 728रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई हैं।

यह भी पढ़े -यहां सामने आया रैगिंग का मामला जूनियर्स छात्रों ने यूजीसी और एंटी रैगिंग कमेटी को दी जानकारी
आपको बता दें कि आईसीसी T20 रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा टॉप फाइव में चौथे और पांचवें नंबर पर है। दाएं हाथ के बल्लेबाज शैफाली ने तीन मैचों की सीरीज में 155 रन बनाए हैं जबकि उनकी जोड़ीदार बाएं हाथ के बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 104 रन बनाए।उन्होंने यह रन श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज में बनाए हैं। इस प्रदर्शन के बाद ही दोनों खिलाड़ियों ने आईसीसी T20 रैंकिंग में टॉप फाइव में अपना स्थान बरकरार रखा है। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स 15वें स्थान पर है तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत कौर 18वें नंबर पर है।

Related posts

बेबी एबिडेविलियर्स का कमाल, राहुल चाहर के उड़ा दिए होश, 4 गेंदों में मार दिए 4 आसमानी छक्के , देखिए वीडियो

doonprimenews

ईशान किशन ने देदी सचिन के सामने गाली,वीडियो आया सामने, अब खुद बताया क्या हुआ था उस दिन, देखिए वीडियो

doonprimenews

Asia Cup 2022 होने जा रहा है शुरू, इस चैनल में होगा लाइव स्ट्रीम, ऐसा करके फ्री में देख पाएंगे मैच

doonprimenews

Leave a Comment