Doon Prime News
sports

वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक की वजह से ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया से बाहर, IPL में लगी है 15 करोड़ की बोली

दिनेश कार्तिक

IPL 2022 में दिनेश कार्तिक का जमकर सिक्का चल रहा है और उनकी ही तूती बोल रही है। दिनेश कार्तिक इस IPL सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन में दिनेश कार्तिक के बल्ले से जमकर रन निकल रहे हैं और दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत का सबसे बड़ा कारण बन रहे हैं और दिनेश कार्तिक के इस प्रदर्शन के कारण वर्ल्ड कप में भी उनकी जगह पक्की हो सकती है।

अगर दिनेश कार्तिक की फॉर्म बरकरार रहती है, तो उन्हें T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। शार्ट फॉर्मेट के लिए कार्तिक अभी भी एक अच्छा ऑप्शन बन कर उभरे हैं और अगर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिलती है तो किसी ने किसी खिलाड़ी को बाहर जाना पड़ेगा और ऐसे में एक ऐसे खिलाड़ी को टीम से बाहर किया जा सकता है, जिसकी कीमत इस आईपीएल सीजन में 15 करोड से भी अधिक लगी थी।

हम बात कर रहे हैं ईशान किशन की। हो सकता है कि अगर कार्तिक को टीम में सम्मिलित किया जाता है, तो ईशान किशन को बाहर बैठना पड़े। क्योंकि कार्तिक भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और ईशान किशन भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज इसके साथ ही केएल राहुल और ऋषभ पंत भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं तो उन्हें बाहर करना मुश्किल है।

ये भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या के एक थ्रो से बीसीसीआई को हुआ लाखों का नुकसान, एक स्टंप की कीमत है इतनी,जानकर उड़ जाएंगे होश

ईशान किशन को बाहर करने का एक कारण यह भी हो सकता है क्योंकि इशान किशन इस आईपीएल सीजन में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। वह ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए आ रहे हैं लेकिन कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने छह मुकाबलों में 2 अर्धशतक लगाए हैं और 191 रन बनाए हैं, जबकि कार्तिक ने 6 मुकाबलों में 197 रन बनाए हैं। इसमें फर्क इतना है कि दिनेश कार्तिक एक फिनिशर की तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं इशान किशन ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए आते हैं।

Related posts

एशिया कप में क्या अय्यर की जगह लेंगे दीपक हुड्डा? वेस्टइंडीज के खिलाफ शेष दो टी-20 मैच करेंगे तय

doonprimenews

इन खिलाड़ियों ने किया युजवेंद्र चहल का शारीरिक शोषण, हाथ पाव बाधे और कमरे में ले जाकर किया ऐसा काम, अब हुआ खुलासा

doonprimenews

Dinesh Kartik को लेकर गंभीर ने कह डाली गलत बात तो भड़क गए सुनील गावस्कर, वही पर लगा दी क्लास

doonprimenews

Leave a Comment