Doon Prime News
sports

हार्दिक पांड्या के एक थ्रो से बीसीसीआई को हुआ लाखों का नुकसान, एक स्टंप की कीमत है इतनी,जानकर उड़ जाएंगे होश

हार्दिक पांड्या ने तोड़ा स्टंप

आईपीएल 2022 चल रहा है और साल 2022 में क्रिकेट के मैदान में अब तकनीक का हर चीज में इस्तेमाल हो रहा है। क्रिकेटर आधुनिक युग का खेल बन चुका है और इसमें मैच दिखाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कैमरे से लेकर स्टंप्स तक काफी आधुनिक और काफी महंगे हो चुके हैं और जब इनको क्षति पहुंचती है तो इससे नुकसान भी बहुत होता है। ऐसा ही नुकसान बीसीसीआई को हार्दिक पांड्या के एक थ्रो के कारण भी हुआ।

दरअसल आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला चल रहा था। राजस्थान रॉयल्स बल्लेबाजी कर रही थी और इसी दौरान संजू सैमसंग रन लेने की कोशिश करते हैं और उसी समय गेंद हार्दिक पांड्या के हाथ में पहुंच चुकी होती है। हार्दिक पांड्या 1 तेज थ्रो मारते है और उसे स्टंप के दो टुकड़े कर देते हैं और इस स्टंप के टूटने से ही BCCI को लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

ये भी पढ़ें : मैक्सवेल ने कुलदीप यादव के ओवर में लगा दी छक्कों की झड़ी, मैदान में आई मैक्सवेल को सुनामी, देखिए वीडियो

दरअसल आजकल के जो स्टंप मैदान में यूज होते हैं, वह काफी आधुनिक होते हैं। इनमें एलईडी लाइट्स लगी होती हैं और इनमें कई अन्य फीचर्स भी होते हैं, जैसे कि जैसे ही कुछ भी स्टंप पर टच होगा और गिल्लियां थोड़ी भी उखड़ेंगी तो स्टम्स में लाइट जल नहीं शुरू हो जाएगी। यह अंपायर के लिए डिसीजन मेकिंग को तो आसान बनाता है, लेकिन ये स्टंप की कीमत को बहुत महंगा कर देता है और वर्तमान समय में आईपीएल में जिन स्टंप्स को इस्तेमाल किया जा रहा है, उनकी कीमत लगभग 35 से 40 लाख रुपये है।

Related posts

Hardik Pandya की बीवी ने मैच में दिए ऐसे रिएक्शन, फैंस हो गए दीवाने, आप भी देखिए वीडियो।

doonprimenews

IPL 2022 में इस आया इस बॉलर का कहर, हर बल्लेबाज परेशान, विकेट लेने के मामले में पहुंचा टॉप पर

doonprimenews

भारत की Test जीत से क्या बनता है Test Championship Final का समीकरण, जानने के लिए पढिये पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment