Doon Prime News
sports

एशिया कप में क्या अय्यर की जगह लेंगे दीपक हुड्डा? वेस्टइंडीज के खिलाफ शेष दो टी-20 मैच करेंगे तय

अमेरिका और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी 20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। फिलहाल सीरीज में टीम इंडिया 2-1से आगे है। सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं और आखिरी दो मैच फ्लोरिडा में 6 और 7 अगस्त को खेले जाने हैं। यही दो मैच टीम के कई खिलाड़ियों के लिए अहम भूमिका भी निभाने वाले हैं। इन्हीं दो मैचों पर खिलाड़ियों के एशिया कप में खेले जाने को लेकर फैसला होगा। बता दे कि 8 अगस्त को एशिया कप के लिए टीम का ऐलान होना है। बचे हुए दो मैचों में सबकी निगाहें श्रेयस अय्यर पर होंगी।
आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर के लिए एशिया कप में ही नहीं बल्कि विश्व कप में भी जगह बनाना मुश्किल हो रखा है। क्योंकि वह कुछ मैचों से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। अय्यर ने अपना पिछला अर्धशतक श्रीलंका के खिलाफ 27 फरवरी 2022 को धर्मशाला में लगाया था। उस समय अय्यर काफी बेहतरीन फॉर्म में थे। उन्होंने तब तीन मैचों में लगातार अर्धशतक लगाए थे उन्होंने तब 3 मैचों में लगातार अर्धशतक लगाए थे। लेकिन आईपीएल के बाद अंतरराष्ट्रीय T20 में अय्यर का बल्ला नहीं चल पाया।
अय्यर ने अपनी पिछली 10 पारियों में 24, 10, 0, 28, 0*, 4, 14, 40, 36, 73* रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पारियों में अय्यर ने सीरीज के पहले मैच में खाता भी नहीं खोला था कि वह आउट हो गए। उसके बाद उन्होंने 24 और 10 रन की पारी खेली थी।मध्यक्रम में यदि बात की जाए तो सूर्य यादव की जगह पक्की है।
बता दें कि एशिया कप में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी पक्की है।ऐसे में अब ओपनिंग रोहित शर्मा और केएल राहुल करेंगे, और कोहली तीसरे स्थान पर आएंगे। वहीं चौथे नंबर में सूर्यकुमार यादव ने अपना नाम पक्का कर लिया है उनके बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की जगह है। ऐसे में अब अय्यर को टीम से बाहर बिठाया जा सकता है। हुड़्डा निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। जिसके चलते 15 या 17 सदस्यों की एक टीम में अय्यर की जगह हुड़्डा को रखा जा सकता है।

आपको बता दें कि जब से राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच बने हैं तब से खिलाड़ियों को उनका प्रदर्शन दिखाने का पर्याप्त मौका दिया गया है। अय्यर ने तो वनडे में शानदार प्रदर्शन भी दिखाया था, लेकिन पिछले कुछ समय से अय्यर खराब फॉर्म में चल रहे हैं।
पिछले डेढ़ महीने से अय्यर को कुल 9 T20 खेलने का मौका मिला है लेकिन वह अपनी फॉर्म को कायम नहीं रख पाए। यदि आखरी के दो T20 में अय्यर को मौका मिलता है तो उनको हर हाल में रन बनाने ही होंगे।हुड्डा की बात करें तो उन्होंने सात मैच खेले हैं। इस दौरान पांच मैचों में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला है। हुड्डा ने 10*, 33, 104, 47* और 21 रन बनाए हैं। हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाकर अपना दावा मजबूत किया था। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ एक मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने नाबाद 10 रन बनाए।

Related posts

दृष्टिबाधितों के लिए आयोजित तीसरे टी -20क्रिकेट विश्वकप में भारत ने बांग्लादेश को हराया,लगातार तीन मैच जीता भारत

doonprimenews

IND vs AUS Test :दूसरे दिन भी टीम इंडिया का बना रहा दबदबा,जडेजा और अक्षर ने खेली अर्धशतकीय पारी, भारत का स्कोर 321/7

doonprimenews

रविवार को दूसरे वनडे में मिली शानदार जीत के बाद beach पर कुछ यूँ मस्ती करते दिखे भारतीय टीम के खिलाड़ी

doonprimenews

Leave a Comment