Doon Prime News
sports

Asia Cup 2022:श्रीलंका से हारने के बाद भी,अभी बरकरार है भारत के फाइनलिस्ट में पहुँचने की राह, यहाँ जाने कैसे

Asia Cup 2022 की शुरुआत 27अगस्त को हो गई है और इसका आखिरी मुक़ाबला 11सितम्बर को होना है। एशिया कप के सुपर 4 में भारत, पाकिस्तान,श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच खेले जा रहे हैं। 9 तारीख को होने वाले आखिरी मुकाबले के बाद एशिया कप फाइनलिस्ट टीम कन्फर्म होगी। हर मैच के बाद गणित बदल जाएगा।
बता दें की एशिया कप सुपर 4में कुल चार मैच खेले जाने हैं।खेले जाने वाले मैच और खेले गए मैच की डिटेल्स नीचे दी गई है। फाइनलिस्ट के सबसे मजबूत दावेदार के क्रम में और इसका गणित क्या होगा यहाँ आपको बताया गया है।


सुपर 4 टीम एशिया कप 2022में
भारत
पाकिस्तान
अफ़ग़ानिस्तान
श्रीलंका


Asia Cup 2022में सुपर 4 का schedule
पहला मैच -श्रीलंका ने अफ़ग़ानिस्तान को हराया
दूसरा मैच -पाकिस्तान ने भारत को 5विकेट से हराया।
तीसरा मैच -श्रीलंका ने भारत को 6विकेट से हराया।
चौथा मैच – पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान (7 सितंबर)
पांचवा मैच – भारत बनाम अफगानिस्तान (8 सितंबर)
छठा मैच – श्रीलंका बनाम पाकिस्तान (9 सितंबर)


एशिया कप 2022 फाइनलिस्ट टीम
First Finalist -श्रीलंका
Second Finalist -अभी तय नहीं

एशिया कप का फॉर्मेट ज्यादा कठिन नहीं है। ग्रुप स्टेज के बाद सुपर 4 की टीमें मैच खेल रही है। अब फाइनल में पहुंचने के लिए टीम को 2 मुकाबले जीतने हैं। 2 मुकाबले जीतने वाली टीम फाइनल में पहुँच जाएगी। नीचे हर टीम के चांस के बारे में बताया गया है। हर टीम को उसकी उम्मीदों के क्रम के अनुसार ही रखा गया है।


1st Finalist ( Sri Lanka )– श्रीलंका ने अफगानिस्तान को पहले मैच में हराकर अपनी फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बढ़ाया। टीम के सामने दूसरे मुकाबले में भारत थी, जो काफी मजबूत थी। श्रीलंका ने दूसरे मैच में भारत को हराकर एशिया कप के फाइनल का टिकट कटाया। श्रीलंका ने भारत को 6 सितंबर को खेले गए मैच में 6 विकेट से हराया। श्रीलंका एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। श्रीलंका को अपना आखिरी मैच 9 सितंबर को पाकिस्तान के साथ खेलना है।

2nd Finalist (Pakistan )-वहीं अगर हम दूसरे finalist की बात करे तो, वह पाकिस्तान हो सकता है।पाकिस्तान ने सुपर 4 के पहले मैच में भारत को हराकर मजबूत स्थान प्राप्त की है। अब पाकिस्तान को श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले 2 मुकाबलों में से किसी एक मैच में जीतना है। भारत को हराकर पाकिस्तान के हौसले बुलंद होंगे और अगले दोनों मैचों में पाकिस्तान का जीत प्रतिशत ज्यादा होगा।


3rd Finalist (India )-भारत ने सुपर 4 का पहला मैच हारा, टीम को पाकिस्तान ने शिकस्त दी। पाकिस्तान से हारने के बाद भारत को दूसरे मैच में मेजबान श्रीलंका ने भी शिकस्त दी। 6 सितंबर को खेले गए मैच में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत के गेंदबाजों का इस मैच में फ्लॉप शो रहा, गेंदबाज शुरुआत में विकेट नहीं ले सके जिस कारण मैच शुरुआत से श्रीलंका की पकड़ में रहा। लेकिन भारत के अभी फाइनल में पहुंचने के सभी रास्ते बंद नहीं हुए हैं, चलिए आपको बताते हैं भारत के रास्ते किस तरह खुले हैं।

ऐसे आसान हो सकती है फाइनलिस्ट में पहुँचने की राह

आपको बता दें की अफ़ग़ानिस्तान को 7सितम्बर को पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच में पाकिस्तान को हराना होगा। श्रीलंका को भी पाकिस्तान को आखिरी मैच में हराना होगा। भारत को फाइनल का टिकट कटाने के लिए अफगानिस्तान को 8सितम्बर को होने वाले मुकाबले में हराना होगा।लेकिन तब भी पाकिस्तान और भारत के बीच नेट रन रेट से फैसला किया जाएगा, वैसे ऐसा होना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।

4th Finalist (Afghanistan )-टीम को श्रीलंका के सामने पहले मैच में हार झेलनी पड़ी। अब टीम का फाइनल में पहुंचना बहुत ही मुश्किल हो गया है। अफगानिस्तान को अब भारत और पाकिस्तान दोनों को हराना है, और अगर ऐसा होता है तो क्रिकेट जगत का ये बड़ा उलटफेर होगा जो संभव नजर नहीं आ रहा है।

Asia Cup 2022 Final : एशिया कप 2022 के सुपर 4 में पहुंचने वाली सभी टीमों के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन, हसन अली

श्रीलंका टीम- दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेट कीपर), चरित असलंका (उपकप्तान), बनुका राजपक्षे (विकेट कीपर), आशेन बांदरा, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्षणा, जेफ्री वांडरसे, प्रवीण जयवीकरण, चमीका करुणारत्ने, दिलशान मदुषणका, माथीशा पथिराना, दिनेश चांदीमल (विकेट कीपर), नवनिन्दु फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, प्रमोद मदुषन।

अफगानिस्तान टीम- मोहम्मद नबी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़, हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई, इब्राहीम जादरान, उस्मान घानी, नजीबुल्लाह जादरान, हश्मतुल्लाह शाहिदी, अफसर ज़ज़ाई, करीम जनत, अजमतुल्लाह ओमरज़ाई, संलुल्लाह शिनवारी, राशिद खान, फज़ल हक़ फ़ारूक़ी, फरीद अहमद मालिक, नवीन उल हक़, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान।

यहाँ देखे लाइव प्रसारण

भारत में मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। लाइव स्ट्रीमिंग ऐप हॉटस्टार पर भी मैच लाइव देख सकोगे। इसके अलावा जियो टीवी ऐप आदि लाइव मोबाइल टीवी ऐप (Live Tv App) पर भी मुकाबले देख सकोगे।

Related posts

एशिया कप 2022 से पहले हार्दिक पांड्या पत्नी नताशा के साथ बिता रहे ग्रीक दीप पर समय, यहाँ देखिये तस्वीरें

doonprimenews

Rishabh Pant के साथ हुई बड़ी धोखाधड़ी, इस क्रिकेटर ने 1.5 करोड़ रुपए का लगाया चूना

doonprimenews

आज भारत के खिलाफ मैच खेलेंगे पंत, बुमराह समेत ये खिलाड़ी, इस टीम में हो गए शामिल

doonprimenews

Leave a Comment