Doon Prime News
sports

Steve Smith ने 28 शतक लगाकर टेस्ट करियर में विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे।

Steve Smith

Australia cricket team के दिग्गज बल्लेबाज Steve Smith Test Format में शतकों के मामले में Team India के बल्लेबाज Virat Kohli से आगे निकल गए हैं। बता दे की Steve Smith द्वारा Sri-Lanka के खिलाफ जारी Test Match के पहले दिन ही मुश्किल परिस्थिति में शतक जड़ दिया गया है। वही, कहा जा रहा है की ये Steve Smith के करियर का 28वां सैकड़ा है, साथ ही अब वे फैब-4 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनके और जो रूट के नाम 28-28 शतक दर्ज है, वहीं Virat Kohli के नाम 27 और Kane Williamson द्वारा 24 शतक लगाए गए हैं।

Steve Smith द्वारा जड़ा गया अपने Test Career का 28वां शतक

बता दे की Steve Smith के बल्ले से Australia की Team को एक बड़ी पारी की दरकार थी। वही, जिसको पूरा करते हुए उन्होंने अपनी Team को Sri-Lanka के खिलाफ Test Match में मजबूत स्थिति में ला खड़ा कर दिया है। 18 महीने बाद Steve Smith के बल्ले से यह शतक निकला है, मगर उन्होंने फिर भी एक और बड़ा Record अपने नाम कर लिया है। क्योंकि Test प्रारूप में शतक के मामले में Virat Kohli को पछाड़ कर आगे निकल गए हैं, साथ ही Steve Smith फैब-4 में सबसे तेज 28 शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

फैब-4 में सर्वाधिक Test शतक

Steve Smith – 28* (87 Match)
Joe Root – 28 (121 Match)
Virat Kohli – 27 (102 Match)
Kane Williamson – 24 (88 Match)

2019 के बाद विराट कोहली द्वारा नहीं लगाया शतक

वही कहा जा रहा है की Virat Kohli के बल्ले से साल 2019 के बाद से कोई भी शतकीय पारी नहीं निकली है। Kolkata के Eden Gardens Stadium में Bangladesh के खिलाफ उन्होंने अपनी आखिरी सेंचुरी जड़ी थी। इसके बाद से शतक का सूखा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है।

लेकिन चाहे खेल का कोई भी Format हो Virat Kohli अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन करते नजर नहीं आए हैं। खासकर उनके पसंदीदा प्रारूप Test में उनका सबसे बुरा हाल हुआ है। साल 2019 के बाद से Virat Kohli द्वारा 18 मैचों की 32 पारियों में 27 के मामूली औसत के साथ सिर्फ 872 Run बनाए गए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 बार पचास का आंकड़ा पार किया है।

यह भी पढ़े- प्लेइंग इलेवन को लेकर ज़ाहिर खान ने की यह भविष्यवाणी

SL vs AUS Test Match के पहले दिन का लेखा-जोखा

इसके साथ ही अगर बात करे Sri-Lanka और Australia के बीच जारी Test Match की तो मेहमान Team Australia द्वारा इस Match में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया गया था। शुरुआती 2 विकेट 70 Run के Score पर गंवाने के बाद Marnus Labuschagne और Steve Smith द्वारा पारी को संभालते हुए अपने-अपने शतक पूरे किए गए। Labuschagne ने 104 Run बनाए तो वहीं Steve Smith इस Match में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भी नाबाद हैं, 105 रनों की पारी में Steve Smith 14 चौके लगाए चुके हैं। Australia द्वारा 5 विकेट के नुकसान पर 298 Run बना लिए गए हैं।

Related posts

भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड,कप्तान शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी बनाए 34गेंद में 78रन

doonprimenews

इन तीन खिलाड़ियों ने भारत को दिला दी जीत वरना होता बुरा हाल

doonprimenews

सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद तंज कसते नजर आए पाकिस्तानी पीएम ट्वीट कर बोले, “”इस रविवार यह है :152/0बनाम 170/0……..

doonprimenews

Leave a Comment