Doon Prime News
dehradun

शिक्षा विभाग ने प्रधानाचार्य के पदो को भरने के लिए लिया बड़ा फैसला, 9 को होने वाली बैठक में रखा जाएगा ये प्रस्ताव

प्रधान्याचार्य

देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आई है, देहरादून, राज्य के शिक्षा विभाग महकमे में राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रधानाचार्यों के खाली 50% पदों को प्रवक्ता की विभागीय परीक्षा के माध्यम से भरा जाएगा। विभागीय परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले प्रवक्ता पदोन्नत होकर प्रधानाचार्य बन सकेंगे। आगामी 9 सितंबर को राज्य कैबिनेट की होने वाली मीटिंग में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा।

गौरतलब है कि राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रधानाचार्य के 700 से ज्यादा पद खाली है। ऐसा बताया जा रहा है कि प्रधानाचार्य का पद शत प्रतिशत है पदोन्नति का हैं। वही इंटर कॉलेजों की संख्या राजकीय हाईस्कूल से ज्यादा होने के कारण प्रधानाचार्य के पदों को शत प्रतिशत पदोन्नति से भरवाना संभव नहीं हो पा रहा है।

राज्य में जहाँ इंटर कॉलेज की संख्या 1406 है तो वहीं हाईस्कूल की संख्या 912 है। इसमें भी हाई स्कूल के प्राध्यापकों में 200 से ज्यादा पद खाली है। वहीं एलटी और प्रवक्ता से प्रधानाध्यापक पदों पर पदोन्नति में भी विलंब की समस्या बनी हुई है, लिहाजा सरकार तेजी से पदोन्नति प्रकरण में निर्णय लेने के आदेश दे चुकी है। अब प्रधानाचार्य के 50% पदों को सीधी भर्ती से भरने का शिक्षा विभाग का प्रस्ताव शासन पर लंबित किया है।

यह भी पढ़े – जानिए आपके शरीर के लिए low sodium salt का सेवन कितना है सुरक्षित,पढ़ें पूरी खबर।

जिसको लेकर सरकार जल्द से जल्द निर्णय लेने जा रही है। जिसमें शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत का कहना है कि 50%पर परवक्ताओं की विभागीय परीक्षा के माध्यम से भरे जाएंगे।

Related posts

स्ट्रीट क्राइम पर एसएसपी देहरादून की सख्त रवैये का असर, लूट की घटना का 24 घंटे के अन्दर दून पुलिस ने किया खुलासा।

doonprimenews

मुख्यमंत्री का पूर्व पीएस धोख़ाधड़ी के आरोप मे गिरफ्तार|

doonprimenews

सेलाकुई में आसन नदी के किनारे मिला था संदिग्ध परिस्थिति में युवक का शव, पुलिस ने किया शानदार खुलासा, लोगों के विश्वास पर खरी उतरी दून पुलिस

doonprimenews

Leave a Comment