Doon Prime News
sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में Shubhman gill ने किया कमाल, विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा एक रन और बनाते ही तोड़ सकते थे बाबर आजम का रिकॉर्ड

खबर खेल जगत से जहाँ भारत और न्यूजीलैंड आज तीन मैच की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेल रहे हैं।वहीं Shubhman gill शानदार लय में दिखाई दिए । उन्होंने इस सीरीज के तीन मैचों में कुल 360 रन बना दिए। इसमें एक दोहरा शतक और एक शतक शामिल है। सीरीज के पहले मैच में 208 रन बनाने वाले गिल ने दूसरे मैच में नाबाद 40 और तीसरे मैच में 112 रन बनाए। इस तरह उन्होंने सीरीज में कुल मिलाकर 360 रन बना दिए। वह तीन मैच की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। गिल ने इस मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम की बराबरी की।

जी हाँ,बाबर आजम ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 360 रन बनाए थे। इस सीरीज में Shubhman gill ने विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अब Shubhman gill भारत के लिए तीन मैच की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। गिल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, जिन्होंने तीन मैच की एक सीरीज में 283 रन बनाए थे।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

रन बल्लेबाज विपक्षी टीम साल

360 बाबर आजम वेस्टइंडीज 2016

360 शुभमन गिल न्यूजीलैंड 2023

349 इमरुल कायेस जिम्बाब्वे 2018

342 क्विटंन डिकॉक भारत 2013

330 मार्टिन गुप्टिल इंग्लैंड 2013

दरअसल,Shubhman gill ने इसी सीरीज के पहले मैच में 208 रन बनाए थे और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने थे। उन्होंने 23 साल की उम्र में यह कारनामा किया था, जबिक उनसे पहले ईशान किशन ने 24 साल की उम्र में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में शतक लगाया था। इन दोनों से पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने 2013 में 26 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 200 रन बनाए थे।

Related posts

रोहित से भी खतरनाक बल्लेबाज का कैरियर हो रहा खत्म, IPL से भी कट सकता है पत्ता, कभी करता था ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

doonprimenews

फिर इंग्लैंड में आया ऋषभ पंत का तूफान, बल्लेबाजी देख फैंस हुए हैरान, कहने लगे ऐसी ऐसी बातें

doonprimenews

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल के दोहरे शतक को लेकर बोले विराट -“यह एक अविश्वसनीय पारी थी और इसे देखना मेरा सौभाग्य था “

doonprimenews

Leave a Comment