Doon Prime News
sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में Shubhman gill ने किया कमाल, विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा एक रन और बनाते ही तोड़ सकते थे बाबर आजम का रिकॉर्ड

खबर खेल जगत से जहाँ भारत और न्यूजीलैंड आज तीन मैच की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेल रहे हैं।वहीं Shubhman gill शानदार लय में दिखाई दिए । उन्होंने इस सीरीज के तीन मैचों में कुल 360 रन बना दिए। इसमें एक दोहरा शतक और एक शतक शामिल है। सीरीज के पहले मैच में 208 रन बनाने वाले गिल ने दूसरे मैच में नाबाद 40 और तीसरे मैच में 112 रन बनाए। इस तरह उन्होंने सीरीज में कुल मिलाकर 360 रन बना दिए। वह तीन मैच की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। गिल ने इस मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम की बराबरी की।

जी हाँ,बाबर आजम ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 360 रन बनाए थे। इस सीरीज में Shubhman gill ने विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अब Shubhman gill भारत के लिए तीन मैच की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। गिल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, जिन्होंने तीन मैच की एक सीरीज में 283 रन बनाए थे।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

रन बल्लेबाज विपक्षी टीम साल

360 बाबर आजम वेस्टइंडीज 2016

360 शुभमन गिल न्यूजीलैंड 2023

349 इमरुल कायेस जिम्बाब्वे 2018

342 क्विटंन डिकॉक भारत 2013

330 मार्टिन गुप्टिल इंग्लैंड 2013

दरअसल,Shubhman gill ने इसी सीरीज के पहले मैच में 208 रन बनाए थे और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने थे। उन्होंने 23 साल की उम्र में यह कारनामा किया था, जबिक उनसे पहले ईशान किशन ने 24 साल की उम्र में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में शतक लगाया था। इन दोनों से पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने 2013 में 26 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 200 रन बनाए थे।

Related posts

कौन है स्टार विकेटकीपर का लेडी लव जिसके लिए ऋषभ पंत ने उर्वशी रौतेला को भी ब्लॉक किया

doonprimenews

टेस्ट मैच में कोहली की खराब फॉर्म के चलते नाखुश नजर आए बचपन के कोच, कहा -जिस तरह से वह आउट हो रहे हैं वह स्वीकार्य नहीं

doonprimenews

दिनेश कार्तिक की प्रेगनेट बीवी से इस क्रिकेटर ने रचा ली थी शादी,दिनेश संग हुआ था ये धोखा

doonprimenews

Leave a Comment