Doon Prime News
sports

4 क्रिकेटर,जो दिखने में है मोटे लेकिन मैदान में जमकर मचा रहे है धमाल

मोटे

वर्तमान समय में क्रिकेट की बात करें तो क्रिकेट में हर खिलाड़ी को फिजिकल फिट रहना बहुत ही जरूरी होता है। फिजिकल फिटनेस केवल खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के लिए ही नहीं बल्कि उनको अपना एक लेवल सेट करने के लिए भी बहुत जरूरी है।

हमारे क्रिकेट में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो बिना फिजिकल फिटनेस होने के बावजूद भी वो कमाल कर रहे हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने सर्वाइवल ऑफ द फिटेस्ट का अर्थ बिल्कुल बदलकर रख दिया है। ये जितने भी खिलाड़ी हैं, उन्होंने सो कॉल फिट क्रिकेटरों से बेहतर ही अपना प्रदर्शन दिखाया है। क्रिकेट की दुनिया में ऐसे चार खिलाड़ी हैं, जिनका वजन बढ़ा हुआ होने के कारण भी वे हमें बहुत अच्छा खेलतेवे नज़र आते हैं।

  1. पहला नाम ऋषभ पंत का है
    भारतीय क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण पिलर है ऋषभ पंत। पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में यादगार तरीके से खेला है। उनकी सबसे बेस्ट परफॉरमेंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ गाबा में खेली गई थी। इसके बावजूद भी उनके वजन को लेकर काफी सवाल उठते हैं।

क्योंकि ऋषभ पंत को शॉट खेलते समय बहुत बार मैदान में गिरते हुए देखा गया है। चाहे ऋषभ पंत दिखने में आकर्षित न हों लेकिन उनको टीम इंडिया का एक हथियार माना जाता है।
ऋषभ पंत अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 31 टेस्ट, 26 वनडे और 50 टी20 मैच खेल चूके हैं। जिसमें से उन्होंने करीबन 2123, 715 और 768 रन बनाए हैं।

  1. दूसरा नाम अहमद शहजाद हैं
    अफगानिस्तान के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है मोहम्मद शहजाद जो बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ साथ विकेट कीपिंग की भूमिका भी बखूबी निभाते हैं। यह अपने बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और यह ज्यादातर रन बाउंड्री के जरिए बनाते है इनका का वजन 90 किलो से भी ज्यादा होने के बावजूद भी इनमें फुर्ती बखूबी देखने को मिलती हैं।

शहबाज ने अफगानिस्तान के लिए 80 ओडीआई मैच खेले हैं। मैचो में इन्होंने लगभग 90 के स्ट्राइक रेट से 26 रन बनाए हैं। और टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका रिकॉर्ड गजब का है। उन्होंने 64 मैचों में से 135 के करीब स्ट्राइक रेट से 1860 रन बनाए हैं।

  1. तीसरा नाम रहकीम कॉर्नवाल हैं
    इनकी लंबाई छे इंच पांच फुट है और यह सबसे ज्यादा वजन वाले खिलाड़ी है जिनका वजन 140 किलो हैं। अपनी ऑफ स्पिन बोलिंग के साथ अपनी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं मगर अब उनका वजन ही उनकी पहचान बनता जा रहा है।

रहकीम कॉर्नवॉल सिर्फ 26 साल के हैं यह 2017 की चर्चाओं में नजर आए थे जब इन्होंने सेंट किट्स में एक प्रैक्टिस मैच के दौरान बने स्टोक्स आदिल राशिद और क्रिस वोक्स जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को इंग्लैंड की टीम के खिलाफ़ सिर्फ 61 बोलो पर 59 रन बनाए थे। इन्होंने अपनी बारी में तीन छक्के और छह चौके भी लगाए थे।

पॉल स्टर्लिंग ने टी 20 क्रिकेट मैच में सबसे ज्यादा सिक्स लगाए हैं। वे आयरलैंड के सबसे अच्छे खिलाड़ी माने जाते हैं स्टर्लिंग ने 138 वनडे मैच में से 5172 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने टी20 मैच में 104 मैचों में 2820 रन बनाए हैं। इसी दौरान उनके बल्ले से 325 चौके निकले हैं।

Related posts

भारत सरकार और पीएम मोदी (PM Modi) को क्रिस गेल ने कहा धन्यवाद जानिए पूरी खबर ।

doonprimenews

India vs Pakistan, T20 World Cup- एक तरफ पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस 23 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो वही टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से दहशत में होगी PAK टीम!

doonprimenews

बड़ी खबर :इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मैच खेलने से पहले टीम इंडिया को लगा करारा झटका, कप्तान रोहित शर्मा हुए चोटिल

doonprimenews

Leave a Comment