Doon Prime News
sports

IND vs SL ODI :कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पांच साल बाद वनडे खेलेगा भारत,जाने कहाँ देख सकेंगे फ्री में लाइव प्रसारण

खबर खेल जगत से है जहाँ भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। गुरुवार (12 जनवरी) को टीम इंडिया जब ईडन गार्डन्स में उतरेगी तो उसकी नजर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी। अगर टीम इंडिया यह मैच जीत लेती है तो वह लगातार तीन वनडे सीरीज में हार से बच जाएगी। उसे पिछले साल के अंत में न्यूजीलैंड ने 1-0 और बांग्लादेश ने 2-1 से हराया था।

जी हाँ,घरेलू मैदान की बात करें तो भारतीय टीम पिछले पांच वनडे सीरीज में नहीं हारी है। उसने सभी सीरीज में जीत हासिल की। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया अपने घरेलू मैदान पर एक भी सीरीज नहीं हारी है। अब तक 10 सीरीज में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ है और टीम इंडिया नौ में जीती है। एक सीरीज ड्रॉ हुआ था। ओवरऑल रिकॉर्ड को देखें तो भारत 1997 के बाद से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं हारा है। दोनों टीमों के बीच कुल 19 वनडे सीरीज खेली गई है। इस दौरान भारत 14 जीता और दो हारा। तीन सीरीज बराबरी पर रही।

आपको बता दें की भारतीय टीम सितंबर 2017 के बाद पहली बार ईडन गार्डन्स पर वनडे मैच खेलेगी। तब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हरा दिया था। भारत इस मैदान पर अब तक 21 वनडे मैच खेल चुका है। इस दौरान 12 मैचों में जीत मिली है और आठ मुकाबलों में हार। एक मैच में नतीजा नहीं निकला था।

यह भी पढ़े –*IND vs SL ODI :वनडे सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने लिया विराट कोहली का इंटरव्यू,विराट कोहली बोले -हम तो कई साल से लगे हैं,जो आप कर रहे हैं वह अलग है*

कब होगा भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे?

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच 12 जनवरी यानी गुरुवार को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा दोनों देशों के बीच दूसरा वनडे?

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच?

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस दोपहर एक बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?

इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है।

फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?

डीडी फ्री डिश पर आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए किसी भी तरह के शुल्क की आवश्यक्ता नहीं होती है। अगर आपके घर में टाटा स्काई का कनेक्शन है तो आप टाटा प्ले एप पर भी यह मैच देख सकते हैं। इसके लिए भी आपको अतिरिक्त शुल्क की जरूरत नहीं होगी।

Related posts

नेपाल के माउंट एवरेस्ट में घटी केदारनाथ जैसी ये घटना, लोग करते रहे बचने की कोशिश

doonprimenews

एशिया कप मे हुए नजर अंदाज़,पत्नी से मिला धोखा,अब वर्ल्डकप के लास्ट ओवर मे Mohammaed shamiने किया धमाका।

doonprimenews

विंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में शानदार जीत के बाद भी पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाए रोहित शर्मा और द्रविड़ की नीति पर सवाल, कहीं यह बड़ी बात

doonprimenews

Leave a Comment