Demo

भारतीय क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने धोनी और युवराज की जोड़ी पर अपना फीडबैक दिया है उन्होंने अपने फीडबैक में बोला की टीम इंडिया को धोनी और युवराज जैसी एक गजब जोड़ी मिल गई है। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ़ तीसरे वनडे मैच में बड़ी बखूबी से टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। इसी कारण के वजह से सुनील गावस्कर ने दोनों खिलाड़ियों की धोनी और युवराज से इनकी तुलना की है।

सुनील गावस्कर ने कही इन दोनों के विषय में यह बड़ी बात।

धोनी और युवराज की जोड़ी ने आज भी लोगों के दिलों याद है क्योंकि पूरे 28 साल बाद 2011 के वर्ल्ड कप में इन दोनो की जोड़ी ने ही नोट आउट रहकर भारत को जीत दिलाई थी।

सुनील गावस्कर ने कहा कि उनको पांड्या और पंत की जोड़ी में भी धोनी और युवराज की जोड़ी जैसी ही धाकड़ जोड़ी लगती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जैसे इन दोनों खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर में जिंस तरीके से अपना प्रदर्शन दिखाया और इंडिया को मैच जितवाया, वह केबिल – ए – तारीफ है। गावस्कर ने स्पोर्ट्स के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर ऐसा होगा की जीस तरह से युवराज और धोनी छक्के लगाते थे, विकेट के बीच भागते थे। पंत और पांड्या भी भारत के लिए वैसी ही जोड़ी बन सकते हैं।

अपनी बड़ी भागीदारी के लिए जाने जाते हैं धोनी और युवराज।

एक समय में भारतीय टीम में धोनी और युवराज के ही चर्चे सुनने को मिलते थे। दोनों की 2005 से 2017 तक बेहतरीन भागीदारी देखने को मिली है।

इन दोनो की जोड़ी ने भारत के लिए 68 मैचों में से 3105 रनों पर भागीदारी दिखाई है। 10 बार से ज्यादा सेंचुरी पार्टनरशिप भी की है। इसलिए सुनील गावस्कर को लगता है कि पांड्या और पंत की ही जोड़ी यह कारनामा करते हुए नजर आ सकती है। दोनों ने ही इंग्लैंड के खिलाफ़ तीसरे वनडे मैच में 133 रन के साथ भागीदारी कर भारत को एक बेहतरीन जीत दिलाई थी।

कमाल की पार्टनरशिप में नजर आए धोनी और युवराज।

इन दोनों ने अपनी कमाल की बल्लेबाजी दिखाकर लोगों के दिलों मैं अपनी जगह बना ली थी। जब भी ये लोग एक साथ नजर आते थे तो लोगों काफी खुशी महसूस होती थी। इन दोनों के बीच कई ऐसी पार्टनरशिप हुई हैं, जिन्हें अब तक कोई भुला नहीं पाया है।

यह भी पढ़े- ये 5 खिलाड़ी है भारत की आखिरी आस, सीरीज जितनी है तो इन्हें करना पड़ेगा कमाल

धोनी और युवराज की जोड़ी ने ही जिंबाब्वे के खिलाफ़ 2005 में 158रन,2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 148 रन और साल 2006 मेँ पाकिस्तान के खिलाफ़ 102 रनों की पार्टनरशिप की थी। अगर हम इन दोनों की सबसे बड़ी पार्टनरशिप के बारे में बात करें तो वह साल 2017 में हुई थी जहाँ इन्होंने चौथे विकेट के लिए 256 रन जोड़े थे।

Share.
Leave A Reply