Doon Prime News
nation

Jammu kashmir के तन्मय गुप्ता ने नीट मे देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया


Jammu kashmir के तन्मय गुप्ता ने नीट मे देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया

Jammu kashmir के तन्मय गुप्ता ने neet में देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया है। तन्मय ने 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं। डाक्टर माता-पिता की इकलौती संतान तन्मय ने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की है। जम्मू-कश्मीर के मृदुल अग्रवाल स्टेट टॉपर बने हैं। मृदुल ने 700 अंक हासिल किए हैं। तन्मय के पिता डॉ. अक्षय गुप्ता इंदिरा गांधी डेंटल कॉलेज जम्मू के आर्थोडोंटिक्स विभाग के अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़े – मुंबई क्राइम ब्रांच ने सचिन वाजे को हिरासत में लिया,पढ़िए पूरी खबर

रोजाना पांच घंटे करते थे पढ़ाई मां डॉ. शिवाली भी दंत चिकित्सक हैं। वे गांधीनगर में निजी क्लीनिक चलाती हैं। तन्मय ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि जम्मू से प्रारंभिक शिक्षा के बाद उन्होंने दिल्ली से शिक्षा ग्रहण की। पढ़ाई के साथ मेडिकल की तैयारी भी करते रहे। कोचिंग भी ली।रोजाना तीन से पांच घंटे तक अध्ययन से तैयारी की। पहले ही प्रयास में सफल होना उत्साहजनक है।

सफलता में माता-पिता और शिक्षकों का बताया योगदानउन्हें पूरा विश्वास था कि सफलता जरूर मिलेगी। परिणाम सुनकर वह खुशी से फूले नहीं समा रहे। सफलता में माता-पिता की प्रेरणा और शिक्षकों का योगदान अहम रहा है। डॉ. अक्षय ने कहा कि इकलौती संतान होने के बाद भी उन्होंने दिल्ली भेजकर तन्मय को पढ़ाने का फैसला किया। अनुच्छेद 370 होने की वजह से नामी-गिरामी संस्थाओं में दाखिला नहीं हो पाता था।

इस वजह से उन्होंने व शिवाली ने तन्मय को दिल्ली भेजकर 11वीं व 12वीं पढ़ाने का फैसला किया। नीट का परिणाम घोषित होते ही गांधीनगर स्थित डॉ. अक्षय के आवास पर बधाई देने के लिए उनके शुभचिंतक व रिश्तेदार पहुंच गए। फोन से भी लोगों ने बधाई संदेश दिए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर : Gas Cylinder को लेकर फिर लगा झटका, अब ये काम भी हुआ महंगा

doonprimenews

दुखद- तेज रफ्तार truck ने रिक्शा को मारी , छठ पूजा करके लौट

doonprimenews

यहां परीक्षा में कम नंबर आने के दौरान थाना प्रभारी की बेटी ने किया suicide, परिजनों को पंखे से लटका मिला शव।

doonprimenews

Leave a Comment