Doon Prime News
health

अगर आप चाहते है घुटने और कोहनी का कालापन दूर करना, तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

कोहनी

अकसर लोग अपने Skin और Health को लेकर बेहद Conscious रहते हैं। बता दे की ऐसे में सभी लोग प्रेसंटेबल दिखना भी चाहते हैं। वही, लेकिन वे अपनी काली या  डार्क घुटने, कोहनी व Under Arms के चलते अपने आपको अंडर कॉन्फिडेंस कर लेते है, लेकिन क्या आपको पता है कि कोहनी और घुटनों का काले होने के कई कारण हो सकते हैं जैसे  फ्रिक्शन बढ़ना, हार्मोन की समस्या होना , Skin की बीमारी होना आदि। ऐसे में हम आज आपके लिए कुछ कारगर टिप्स लाएं हैं जो न सिर्फ आपकी त्वचा को सुंदर बनाएगा बल्कि आपको डार्क घुटने व कोहनी की समस्या से छुटकारा दिलाएगा। चलिए जानते हैं।

घुटनों और कोहनी का कालापन दूर करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

फ्रिक्शन कम करें-

बता दे की हम अपने काम-काज में अपने पैरों व हाथों को काफी देर तक मोड़े रखते है। जिसके चलते इनमें फ्रिक्शन हो जाता है जो Dark Skin का रूप लेता है ऐसे में हमें अपने Joints को फ्रिक्शन से बचाने से काफी फायदा मिलेगा।

टाईट कपड़ो से बचे-

अगर आप फिटींग वाले कपड़े पहनते हैं तो न पहने क्योंकि ये भी एक कारण होता। इसकी वजह से आपकी बॉडी में फ्रिक्शन पैदा होता है जिस कारण Dark Skin की समस्या होती है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand : अचानक बढ़ गया नदी का जलस्तर, बीच नदी फसे दो युवक

Vitamin A और E का करें उपयोग-

अगर आप Vitamin A और E का रोजाना उपयोग करते है तो आपको काफी लाभ होगा। ये Skin के पिगमेंट को बढ़ाने में मदद करता है, ऐसे में गजर , शकरकंद , कद्दू जैसी चीजे भी  फायदेमंद होती है।

Related posts

 Zinc Overdose Effects आवश्यकता से ज्यादा Zinc का सेवन पड़ेगा

doonprimenews

अगर आपको भी है ब्लड प्रेशर की समस्या तो जानिए क्या है इसके खास उपाय।

doonprimenews

अगर आप है चेहरे के मुहांसों से परेशान और करना चाहते है जड़ से ख़तम, तो जरूर करे इस चीज का उपयोग

doonprimenews

Leave a Comment