Doon Prime News
health

वैक्सीन लगवा चुके लोग बन रहे है इन लोगों के लिए खतरा,जानिए क

सावधान: वैक्सीन लगवा चुके लोग बन रहे है इन लोगों के लिए खतरा,जानिए किनको है खतरा और क्यों

कोरोना संक्रमण लगातार अपने स्वरूप में बदलाव करता जा रहा है। जिस वजह से लगातार इस पर वैक्सीन का प्रभाव देखने को तो मिल रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो जा रहा है। दुनिया के अलग-अलग देशों मैं कोरोना का डेल्टा वेरिएंट  वैक्सीन लगा चुके लोगों में भी देखने को मिल रहा है और ऐसे लोगों की तादात अमेरिका में सबसे ज्यादा है।

वैक्सीन लगवा चुके लोग बन रहे है कोरोना कैरियर।

विशेषज्ञों के अनुसार अगर आपके द्वारा वैक्सीन लगा ली गई है तो आप सुरक्षित हैं। आप कोरोना संक्रमित हो सकते हैं,लेकिन यह आप पर अधिक प्रभाव नहीं दिखा पाता है। लेकिन ऐसे में वे लोग जो वैक्सीन लगा चुके हैं उन लोगों के लिए खतरा बन रहे हैं, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाई है। क्योंकि ऐसे लोग कोरोना से उन लोगों को संक्रमित कर रहे हैं जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाई है और यह खतरनाक साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें- शादी का झांसा देकर किया युवती के साथ दुष्कर्म, दिल्ली से हरिद्वार ट्रांसफर किया गया केस, पढ़िए पूरी ख़बर

वायरस की हाई डोज हो सकती है खतरनाक।

कई विशेषज्ञ इस बात का दावा कर रहे है कि वैक्सीन लगा चुके लोगों पर अगर कोरोना के डेल्टा वैरिएंट की लो डोज का असर होता है  तो यह संभव है कि उसमें संक्रमण का असर हो ही ना या फिर हो भी तो बहुत कम हो। लेकिन अगर कोरोना की  हाई डोज वैक्सीन लगा चुके व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करती है तो तब हो सकता है वैक्सीन इंसान के शरीर पर काम ही न करे और ऐसे में स्थिति गंभीर भी हो सकती है क्योंकि इससे कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

अगर आपकी स्किन में भी चिपचिपाहट या टैनिंग की समस्या है तो, चेहरे पर लगाएं गुलाब जल, मिलेंगे यह 5 जबरदस्त फायदे।

doonprimenews

अगर आप भी अपने चेहरे से दाग-धब्बे हटाना चाहते हैं तो, यह 4 चीजें बना सकती हैं आपकी त्वचा को बेदाग।

doonprimenews

पपीता (Papaya) सेहत के लिए होता है काफी फ़ायदेमंनद, काफी बीमारियों से रखता है दूर, जाइये क्या है खाने का सही समय

doonprimenews

Leave a Comment