Doon Prime News
crime

Crime News- सहारनपुर पुलिस ने एक से गिरोह का किया पर्दाफाश, महंगे फोन खरीद बेचते थे गिरोह के सदस्य, कंपनी को ऐसे लगाया लाखों का चूना

आज की बड़ी खबर आ रही सामने. आपको बता दे की Saharanpur में Fake Documents के आधार पर Mobile Phone Finance करने वाली कंपनी को लाखों रुपये का चूना लगाने वाले Interstate Gang के 5 सदस्यों को Kotwali Sadar Bazar Police ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 30 Lakh रुपये कीमत के 21 Mobile phone, laptop, fake Aadhaar और PAN card बरामद हुए हैं।

साथ ही वही SP City Abhimanyu Manglik ने बताया कि Ambala Road के Mobile phone businessman Ashu Jaitley ने 11 October को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताया था कि एक गिरोह अलग-अलग दुकानों से एक से डेढ़ Lakh रुपये की कीमत के मोबाइल फोन खरीदकर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फाइनेंस कराकर हड़प रहा है। आरोपी पहली किश्त जमा कराते थे। इसके बाद आरोपी किश्त नहीं देते। छानबीन की गई तो दस्तावेज फर्जी निकले हैं। इसलिए, Finance Company और दुकानदार रिकवरी (Shopkeeper Recovery) के लिए आरोपियों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

वही, इसके अलावा SP City ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने को पुलिस टीमों को लगाया गया। बृहस्पतिवार को एक सूचना के आधार पर Kotwali Sadar Bazar Police ने railway road से अंकित पुत्र कृष्णपाल, जोनी पुत्र बलवंत निवासी मोहल्ला पटेलनगर, अविश पुत्र मनीष निवासी गंगा इनकलेव देहरादून, उम्मेर पुत्र यूसुफ खान निवासी मोहल्ला मुत्रीबान थाना कुतुबशेर, अंकित पुत्र केशव निवासी शिमला बाईपास देहरादून को गिरफ्तार किया।

वहीं, आरोपियों की निशानदेही पर 30 Lakh रुपये कीमत के 21 Mobile Phone बरामद हुए। यह मोबाइल फोन आरोपियों ने Fake Aadhar Card व Pan Card सहित अन्य फर्जी दस्तावेजों के आधार पर Saharanpur, Dehradun और Roorkee में अलग-अलग दुकानों से फाइनेंस कराए थे।

वहीं, SP City ने बताया कि इस गिरोह में रोहित अग्रवाल, जतिन सैनी निवासी सुभाषनगर, शिवा उर्फ अंकित निवासी भूतोवाला चौक देहरादून, रविंद्र निवासी गांव ढिकौली बागपत, इरफान निवासी देवबंद भी शामिल हैं। रोहित देहरादून में फाइनेंस कंपनी में रिकवरी का कार्य करता है। वही, लोगों के Aadhar Card व Pan Card उपलब्ध कराता था। यह सभी आरोपी फरार हैं। अंकित पुत्र केसर लैपटॉप से फोटो और नाम पता बदल देता था।

50 से 70 हजार में बेच देते थे मोबाइल फोन

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि आरोपी एक से डेढ़ Lakh रुपये तक के मोबाइल फोन फाइनेंस कराते थे, जिसके बाद उन्हें 50 से 70 हजार रुपये में बेच देते थे। आरोपियाें के बरामद सभी मोबाइल फोन सैमसंग कंपनी के हैं।

Related posts

Big Breaking- फेसबुक (Facebook) पर लड़की की फोटो दिखाकर की जा रही फ्रेंडशिप, फ्रेंडिशप कर बनाते थे अश्लील वीडियो

doonprimenews

Big Breaking- दो डायरी में करोड़ों रुपये के लेनदेन का मिला लेखा-जोखा, भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच (India-Pakistan cricket match) पर सट्टा लगाते 3 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

Big Breaking- 12 साल के बच्चे से 50 रुपए में एक दुकानदार करा रहा था मजदूरी, दुकानदार के खिलाफ हुआ केस दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment