Doon Prime News
crime

Big Breaking- फेसबुक (Facebook) पर लड़की की फोटो दिखाकर की जा रही फ्रेंडशिप, फ्रेंडिशप कर बनाते थे अश्लील वीडियो

आज हम आपको एक ऐसी खबर से रूबरू कराने जा रहे हैं जहां फेसबुक (Facebook) पर लड़की के नाम से फेक आईडी बनाकर धोखा दे रहे है। बता दे की युवतियों के नाम से चल रहे 8 फेक Social Media Accounts की Punjab के Pathankot Police Administration ने लिस्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। पुलिस का कहना है कि India-Pak Border से सटे होने के कारण जिला काफी संवेदनशील है। देश के युवाओं को अश्लील वीडियो और कई तरह के ट्रैप में फंसाकर एजेंसियां उन्हें अपने चंगुल में फंसा रहीं हैं।

बता दे की बड़े पैमाने पर देश के दुश्मन Social Media की मदद से Indian Youth को गुमराह कर रहे हैं। साथ ही वही SSP Harkamalpreet Singh ने बताया कि अगर किसी लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आए तो सावधान रहने की जरूरत है। जरूरी नहीं है कि रिक्वेस्ट भेजने वाली लड़की ही हो, वह देश की दुश्मन भी हो सकती है। पठानकोट जिले का कई किलोमीटर का एरिया पाकिस्तान की सीमा से लगता है।

साथ ही आपको बता दे की Facebook समेत अन्य Social Media Platform पर लड़कियों की फोटो और नाम लिखकर देश के बच्चों और युवाओं को गुमराह किया जा रहा है। कुछ ऐसी चीजों को लेकर हमें सतर्क रहने की जरूरत है। पहले वह चैटिंग के जरिए बात आगे बढ़ाते हैं और बाद में Video Call करते हैं। इसके बाद लोगों को पता भी नहीं चलता कि कब उनकी Screen Recording हो गई और वह ब्लैकमेलिंग का शिकार हो जाते हैं।

वही, जिसके बाद कॉल में दिखने वाली युवती सामने वाले को भी अश्लीलता के लिए उकसाती है। उनके चंगुल में आने के बाद आरोपी रुपयों की मांग करते हैं। बदमानी के डर से कुछ लोग पैसे दे देते हैं और पुलिस से शिकायत नहीं करते। इसी कारण इस तरह की घटनाएं बढ़ने के साथ आरोपियों के भी हौसले बढ़ते जा रहे हैं। लोग सतर्क रहें और ऐसे ब्लैकमेलिंग करने वाले से बचे।

Related posts

नशे में पिस्टल लहराकर दिखायी दबंगई, गिरफ्तार

doonprimenews

पथनमथिट्टा जिले में दो महिलाएं हुई लापता, डॉक्टर कपल ने अंधविश्वास के कारण दो निर्दोष महिलाओं की चढ़ाई बलि

doonprimenews

राजधानी दिल्ली में एक युवक दिल्ली पुलिस (Delhi Police ) के लिए बना सिरदर्द, जानिए क्या है पूरा मामला?

doonprimenews

Leave a Comment