Doon Prime News
delhi

Delhi Air Pollution News- केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण (सीपीसीबी) के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को 24 इलाकों में हवा बेहद खराब श्रेणी में की गई दर्ज, अगले तीन दिन सांसों पर संकट बरकरार

Delhi Air Pollution News- आज की यह खबर दिल्ली से सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि राजधानी में हवा की दिशा बदलने व गति कम होने से एक बार फिर Very bad climate में पहुंची गई है। अधिकतर इलाकों में हवा का स्तर बेहद खराब है। गुरुवार को NCR में दिल्ली (Delhi) की हवा सबसे अधिक प्रदूषित रही। यहां Air Quality Index (AQI) 320 दर्ज किया गया जो बेहद खराब श्रेणी है। बता दे की बुधवार के मुकाबले 34 सूचकांक अधिक दर्ज किया गया। वही, CPCB के अनुसार, फरीदाबाद (Faridabad) में 285, गाजियाबाद (Ghaziabad) में 284, Noida में 279, ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में 288 व गुरुग्राम में 235 एक्यूआई (AQI) दर्ज किया गया।

साथ ही वही आपको बता दे की गुरुवार को सुबह से ही धुंध के साथ कोहरा देखने को मिला। पूरे दिन धूप अच्छी तरह नहीं खिली। 24 इलाकों में हवा बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई। 9 इलाकों में हवा खराब श्रेणी में रही। हवा समग्र रूप से बेहद खराब श्रेणी में बनी रही। कमोबेश यही स्थिति रविवार तक बने रहने का अनुमान है। वही, Indian Institute of Tropical Meteorology (IITM) के मुताबिक गुरुवार को हवा दक्षिण-पश्चिम से उत्तर-पश्चिम से दिशा की ओर से चली। शुक्रवार को सुबह के समय धुंध व कोहरा छाने की आशंका है। ऐसे में हवा बेहद खराब श्रेणी में बनी रहेगी।

साथ ही वहीं Central Pollution Control Board (CPCB) के मुताबिक आपको बता दें कि दिल्ली (Delhi) में गुरुवार को 24 इलाकों में हवा बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई। इनमें विवेक विहार में 389, आनंद विहार में 373, जहांगीरपुरी में 370, वजीरपुर में 351, नेहरू नगर में 348 व नरेला में 346 एक्यूआई दर्ज किया गया। साथ ही, नौ इलाकों में हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई। यहां सिरी फोर्ट में 300, एनएसआईटी द्वारका में 297, पूसा में 295, दिलशाद गार्डन में 288, मंदिर मार्ग में 286 व नजफगढ़ में 273 एक्यूआई दर्ज किया गया जो खराब श्रेणी है।

Related posts

किसान आंदोलन को मिल रहा भरपूर समर्थन, 30 जून को मनाया जाएगा हूल क्रांति दिवस

doonprimenews

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे नई दिल्ली, निर्माणाधीन भवन’ उत्तराखंड निवास ‘का किया निरीक्षण

doonprimenews

तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते नदियों में आया उफान, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

doonprimenews

Leave a Comment