Doon Prime News
crime

Big Breaking- 12 साल के बच्चे से 50 रुपए में एक दुकानदार करा रहा था मजदूरी, दुकानदार के खिलाफ हुआ केस दर्ज

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि 12 साल के मासूम से 50 रुपये दिहाड़ी पर वेल्डिंग की दुकान पर 2 महीने से काम कराया जा रहा था। बता दे की Child labour रोकने के लिए District Task Force की ओर से छेड़ी मुहिम के तहत उक्त दुकान पर दबिश देकर मासूम को छुड़वाया गया है। आरोपी दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

साथ ही आपको बता दे की Child Welfare Committee के सदस्य Gurtej Singh ने बताया कि बाल मजदूरी रोकने के लिए District Task Force ने मुहिम चला रखी है। फोर्स ने एक गुप्त सूचना के आधार पर पटियाला में Tejbagh Colony स्थित Shree Ram Welding पर दबिश दी। वहां पर 12 साल के बच्चे से मात्र 50 रुपये रोज की दिहाड़ी पर बीते दो महीनों से काम कराया जा रहा था।

वही, बच्चे से सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक काम लिया जा रहा था। बच्चे को वहां से छुड़वा लिया गया है। अब पुलिस ने थाना कोतवाली में आरोपी दुकानदार के खिलाफ भी विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इस मौके बाल भलाई कमेटी के सदस्य ने साफ शब्दों में कहा कि बाल मजदूरी किसी भी कीमत पर सहन नहीं की जाएगी। आगे भी इसी तरह जांच मुहिम जारी रहेगी। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

Related posts

शादी के दो महीने बाद पत‍ि ने क‍िया सुसाइड, पत्नी की इस हरकत से तनाव में आकर उठाया खौफनाक कदम।

doonprimenews

मोगली के हत्यारों तक पहुंची हरिद्वार पुलिस, 72 घंटे के भीतर किया हत्या का खुलासा

doonprimenews

शख्स का नाबालिग लड़की को आइटम बोलना पड़ा भारी कोर्ट ने यौन शोषण का मामला दर्ज कर सुनाई 1.5 साल की सजा .

doonprimenews

Leave a Comment