Doon Prime News
uttarpradesh

मैट्रिमोनियल साइट पर झूठी प्रोफाइल बनाकर लोगों के साथ करते थे ठगी। अब तक 35 लोगों को अपना शिकार बनाकर, 1,25,करोड़ से ज्यादा की कर चूके हैं ठगी।

मैट्रिमोनियल साईट

रिश्ता कराने के नाम पर लंबे समय से कर रहे थे ठगी। बिहार और झारखंड निवासी बंटी और बबली को सिविल लाइंस पुलिस ने दबोचा। दोनों मेट्रोमोनियल साइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों को ठगते थे। दोनों ने मुरादाबाद से रिटायर्ड कर्नल समेत 35 लोगों से एक करोड़ 16 लाख 83 हजार 191 रुपये का चूना लगा चूके हैं। दोनों को रविवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

सीओ सिविल लाइंस डॉ अनूप सिंह एसएचओ सिविल लाइंस गजेंद्र सिंह ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने शादी के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराजिय गिरोह का खुलासा कर दिया है। सीओ ने बताया कि 10 जून को नगर निगम के प्रवर्तन रण दल प्रभारी रिटायर्ड कर्नल शिवेंद्र कुमार शाही ने ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था।

बबलू कुमार और पूजा कुमारी ने बेटी की शादी कराने के नाम पर कर्नल से ₹27लाख 16 हजार की ठगी की थी। लंबी जांच के बाद अब पुलिस ने इस मामले में झारखंड के लातू लातेहार के थाना बालूमाथा के गांव लातू निवासी बबलू कुमार पुत्र संतोष सिंह और उसकी पत्नी बिहार के वैशाली जिले के विद्धुपुर थाना क्षेत्र के गांव रहीमपुर निवासी पूजा कुमारी को गिरफ्तार किया है। पूछ्ताछ करने के बाद आरोपियों ने बताया कि वे देश से अलग अलग राज्यों के 35 लोगों को अपना शिकार बना चूके हैं। उन्होंने आज तक करीबन ₹1,25, करोड़ की ठगी की है।

पुलिस का दावा है कि दोनों अलग अलग मेट्रोमोनियल साइट्स पर अब अपना एट्रेक्टिव फोटो डालकर फर्जी प्रोफाइल बनाते थे। इसके लिए किसी अन्य व्यक्ति का डाटा चुराया जाता था जब किसी को प्रोफाइल पसंद आती थी तो लड़की की कुंडली मंगाने के बाद उसे मंगल दोष बताकर पूजा करने के नाम पर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कराते थे। इसके अलावा रिंग सेरेमनी और सगाई आदि के नाम पर भी रकम ट्रांसफर कराते थे। सारी रकम बबलू अपने और पूजा के खाते में ही ट्रांसफर करवाता था। दोनों ने स्वीकार किया कि रिटायर्ड कर्नल से उनकी बेटी की शादी डॉक्टर से कराने के नाम पर ठगी की थी। पुलिस ने उनसे तीन मोबाइल फ़ोन, दो चेक बुक, चार एटीएम कार्ड और चार आधार कार्ड भी बरामद किए हैं।

कॉम्पटीशन की तैयारी करते करते बन गए ठग
एसएचओ सिविल लाइंस गजेंद्र सिंह ने बताया कि बबलू राजस्थान के कोटा में मेडिकल की तैयारी कर चुका है। लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। इसी दौरान उसकी मुलाकात पूजा कुमारी से हुई। दोनों ने कुछ दिन तक लेविन में रहने के बाद शादी कर ली। शादी के बाद दोनों ने जल्द धनवान बनाने के लिए लोगों को ठगने की साजिश रची। इसके लिए मैट्रिमोनियल साइट्स पर फर्जी प्रोफाइल डाल कर डॉक्टर, इंजीनियर और उच्च मध्यम वर्गीय परिवारों को अपना निशाना बनाया। दोनों आरोपी ठगी की रकम ट्रांसफर कराने के दौरान शुभ अंक की बात कहकर ₹1 जरूर डलवाते थे।

यह भी पढ़े – सरकारी जमीनों पर बने निजी होटल,रेस्टोरेंट, होमस्टे होंगे बंद, मुख्यमंत्री धामी ने लिया अवैध होटलों के खिलाफ एक्शन, नैनीताल में कई होटल किए गए सील

नगर निगम में तैनात रिटायर्ड कर्नल से ठगे 27पॉइंट 16। लाख?
एसएचओ सिविल लाइंस गजेंद्र सिंह ने बताया कि लखनऊ के पुरसैनी मोहनलाल रायबरेली रोड निवासी शिवेंद्र कुमार शाही रिटायर्ड कर्नल है। वह इस समय नगर निगम मोरादाबाद में प्रवर्तन दल प्रभारी के पद पर काम करते हैं। रिटायर्ड कर्नल अपनी बेटी के लिए रिश्ता देख रहे थे। सितंबर में मेट्रोमोनियल साइट भूमिहार ब्राह्मण मैट्रीमोनी.कॉम पर रजिस्टर डॉ रोनित रॉय का प्रोफाइल देखा था, उसमें डॉ रॉनित रॉय को एमबीबीएस, एमएस और जनरल सर्जन बताया गया था। कॉल करने पर बबलू ने खुद को लड़के का पिता संतोष राय बताकर वात की। उसने खुद को रिटायर्ड इनकम टैक्स ऑफिसर और पत्नी को सीए बताया। बाद में कभी मांग लें पूजा तो कभी अन्य कारण से रकम ट्रांसफर करवातें थे। आरोपियों ने रांची के होटल में रिंग सेरेमनी कार्यक्रम की बात कहकर भी रकम ठगी थी। आरोपियों ने रिटायर्ड कर्नल से कुल 27,16,778 रुपए ठगे थे। बाद में शिवेंद्र कुमार को शक हुआ तो उन्होंने दोबारा मैट्रिमोनियल साइट चेक किया तो वहीं रोनित रॉय अलग रजिस्ट्रेशन नंबर पर नजर आया। इसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हो गया।

Related posts

वाराणसी में सीएम धामी: काशी में काल भैरव के किए दर्शन, सुख-समृद्धि की कामना की

doonprimenews

बीजेपी का नेता है शख्स, महिला बैंक मैनेजर से करता था छेड़खानी तंग आकर महिला ने करवाया ट्रांसफर, SP से लगाई न्याय की गुहार

doonprimenews

यहाँ मंदिर के हवन में मांस के टुकड़े मिलने से मचा हंगामा, लोगो ने जलाई आसपास के मांस की सभी दुकाने

doonprimenews

Leave a Comment