Doon Prime News
uttarpradesh

यहाँ मंदिर के हवन में मांस के टुकड़े मिलने से मचा हंगामा, लोगो ने जलाई आसपास के मांस की सभी दुकाने

मांस

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के गांव रुसलाबाद में बीते हुए शनिवार को एक घटना घटित हुई। जिसमें पता चला कि यहाँ के एक खेत में एक शिव मंदिर स्थित है। जहाँ पर कुछ मांस के टुकड़े फेंके जाने की खबर आई है और यह भी सामने आया है कि इस शिव मंदिर के पास मीट की तीन दुकानें स्थित हैं। इन तीनों दुकानों में विद्रोह करने वाले लोगों द्वारा आग लगा दी गई। वहां की जानकारी पुलिस प्रशासन ने बीते शनिवार को दे दी थी, लेकिन इसके बाद कुछ हिंदू संगठनों ने इस घटना के विद्रोह में तालग्राम इंद्रगढ़ कि सड़कों पर कच्चा जाम लगा दिया।

पुलिस के द्वारा यह जानकारी मिली कि रूसलाबाद में स्थित यह शिव मंदिर के पुजारी जगदीश जाटव जब आज सुबह 4:00 बजे मंदिर में आए तो उन्होंने पाया कि हवन कुंड में कुछ मांस के टुकड़े पड़े हुए हैं। उन्होंने बिना देरी किये इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी और पुलिस ने वहा तुरंत पहुँचकर इस मामले की जांच शुरू कर दी। लेकिन इस घटना से आक्रोश में भरे हुए कुछ हिंदू संगठनों के लोगो ने तालग्राम के इंदरगढ़ की सड़कों पर भारी जाम लगा दिया। वहां के क्षेत्रअधिकारी सदर शिवप्रताप सिंह उपजिलाधिकारी छिबरामऊ अशोक कुमार व थानाध्यक्ष हरि श्याम सिंह ने लोगों को शांत कराया।

इन लोगों ने पुलिस के सामने यह मांग रखी कि जो आरोपी इस घटना के लिए जिम्मेदार है। उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाए और उपजिलाधिकारी ने इन लोगों को यह सांत्वना दिया जो तो उन लोगो ने जो जाम लगाया था वह हटा दिया। उपजिलाधिकारी अशोक कुमार ने यह सूचना दी है कि घटना की जांच कराई जा रही है। जो भी लोग इस मामले में दोषी होंगे उसके खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना के बाद दोपहर के समय माहौल काफी खराब हो गया, जिसके कारण कुछ लोगों ने उस मंदिर के पास स्थित तीन मीट की दुकानों को आग लगा दी। फायर ब्रिगेड ने वहाँ मौके पर पहुँचकर हालात को काबू किया। माहौल खराब होने के कारण कानपुर मंडल के आयुक्त व कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रशांत कुमार तालाग्राम पहुंचे और वहाँ हालात को काबू में किया। इनके साथ साथ जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने भी तालाग्राम पहुँचकर हालातों को अपने काबू में किया।

यह भी पढ़े- GST INCREASE : देश मैं आज से फिर एक बार GST में किया गया बदलाव, जानिए आज से क्या हुआ महंगा और कहा मिली छूट।

इसके बाद रुस्लाबाद गांव और उसके साथ साथ आसपास के गांवों में भी पुलिस को तैनात कर दिया गया है। इस मामले की जानकारी देते हुए श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ अराजकतत्वों ने मांस की तीनों दुकानों को जलाकर राख कर दिया। वहीं एसपी ने बताया कि स्तिथि पूरी तरह से काबू में कर ली गयी और मौके पर पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है और आरोपियों को जल्द ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि अज्ञात के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related posts

बड़ी खबर: पूर्व मुख्यमंत्री Mulayam Singh Yadav के पत्नी की हुई मृत्यु, इस हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस।

doonprimenews

कानपुर में हुआ बड़ा सड़क हादसा, ट्रैक्टर -ट्राली पलटी 26लोगों की गई जान, पीएम मोदी और सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

doonprimenews

दुखद- पेड़ से टकराई कार ,5 लोगों की दर्दनाक मौत,

doonprimenews

Leave a Comment