Doon Prime News
uttarpradesh

Breaking News- फर्जी दस्तावेज लगाकर सरकारी नौकरी हासिल करने वाले प्रदेश के 382 शिक्षकों (Teachers) को जल्द किया जा सकता है बर्खास्त, जानिए कौन से जिले के हैं सबसे अधिक शिक्षक

आज की जिस खबर से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं वह Uttar Pradesh से सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि फर्जी दस्तावेज (Fake Documents) लगाकर Government Job हासिल करने वाले प्रदेश के 382 शिक्षकों को जल्द बर्खास्त किया जा सकता है। बता दे की UP STF ने जांच के बाद दोषी पाए गए शिक्षकों को बर्खास्त करने के लिए 48 Districts के Basic Education Officers को पत्र लिखा है। इन सभी की जांच बीते करीब साढ़े तीन वर्षों के दौरान की गयी है।

वही, आपको बता दें कि STF बीते करीब 5 वर्ष से फर्जी दस्तावेज (Fake Documents) लगाकर शिक्षक (Teacher) की नौकरी हासिल करने के मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा STF के अनुमान के मुताबिक प्रदेश में इस तरह के करीब 50 हजार शिक्षक हैं, जिन्होंने दूसरे की मार्कशीट लगाकर नौकरी हासिल की और सालों से काम कर रहे हैं। जिसको देखते हुए हाल ही में STF ने ऐसे 382 शिक्षकों के खिलाफ जांच पूरी कर उनको बर्खास्त करने की संस्तुति की है। जिनमें से लगभग सर्वाधिक 52 शिक्षक देवरिया (Deoria) के हैं। साथ ही इसके अलावा मथुरा (Mathura) के 43, सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) के 29 शिक्षक हैं। बाकी जिलों के शिक्षकों की सूची जल्द अपडेट हो जाएगी।

साथ ही वहीं एसटीएफ के सूत्रों के मुताबिक आपको बता दें कि ये भर्तियां वर्ष 2006 से 2016 के बीच हुई थी। बताया जा रहा है कि STF और District Police की जांच के बाद देवरिया (Deoria) में बीते दिनों 85 शिक्षकों (Teachers) को बर्खास्त किया जा चुका है। वहीं, अब STF Headquarters यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि किस तरह जालसाजों ने सरकारी सिस्टम (Government System) को धता बताकर फर्जी दस्तावेजों (Fake Documents) के आधार पर नौकरी हासिल की थी। जिसके लिए Basic Education Department के डाटाबेस की गहनता से पड़ताल जारी है।

Related posts

Big Breaking- Uttar Pradesh से खबर आ रही है सामने, खरखोदा में युवक की धारदार हथियार से हत्या कर जंगल में फेंकी लाश

doonprimenews

हाथरस में कावड़ियों की हत्या पर CM योगी ने की बड़ी कार्रवाई,SP विकास वैद्य को हटाया

doonprimenews

Breaking News- पुलिस द्वारा सार्वजनिक और धार्मिक स्थलों से 187 लाउडस्पीकर उतरवाए गए, विशेष पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था के निर्देश पर चलाया गया यह अभियान

doonprimenews

Leave a Comment